एक्साइज विभाग की टीमों ने पकड़ीं अवैध शराब की 3960 बोतलें, 4 गिरफ्तार

Edited By bhavita joshi,Updated: 28 Dec, 2018 10:49 AM

excise department teams caught bootlegging of 3960 bottles 4 arrested

एक्साइज विभाग और पुलिस ने चार अलग अलग स्थानों से करीब 4000 शराब बोतलें बरामद की हैं।

 मोहाली/खरड़ (कुलदीप/रणबीर): एक्साइज विभाग और पुलिस ने चार अलग अलग स्थानों से करीब 4000  शराब बोतलें बरामद की हैं। पुलिस ने इस संबंध में 2 अज्ञात सहित कुल 4 लोगों के खिलाफ  एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की छानबीन शुरू कर दी है। ए.एस.आई. केवल सिंह व ई.टी.ओ. विनोद पाहूजा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि चंडीगढ़ सैक्टर-20 शराब के ठेके से विजय  कुमार व हरप्रीत सिंह नाम के व्यक्तियों ने ठेके की आड़ में बिना परमीट की अवैध शराब पंजाब में सप्लाई की जा रही है। 

पंजाब के अंदर पंचायती चुनावों के चलते उक्त व्यक्तियों द्वारा एक वाहन अवैध तौर पर शराब के साथ लोड करके भेजा जा रहा है। यह सूचना मिलते ही पुलिस ने उक्त जगह तुरंत नाकाबंदी कर जब चंडीगढ़ साइड से आ रहे एक लुधियाना नंबर के छोटा हाथी वाहन को रुकने का इशारा किया तो उसमें सवार 2 व्यक्ति सहित चालक वाहन मौके पर ही छोड़ फरार हो गए। पुलिस पार्टी द्वारा वाहन की तलाशी ली गई तो उसमें से बड़ी मात्रा में शराब जिसकी संख्या 250 पेटियां थी बरामद कर ली गई।

लांसर कार से अंग्रेजी शराब की 156 बोतलें बरामद
खरड़-मोरिंडा रोड़ पर की गई नाकेबंदी दौरान एक चंडीगढ़ नंबर लांसर कार को रोकने की कोशिश की। कार चालक ने कार को रोकने की बजाय कार को और तेज कर लिया। अधिकारियों की टीम ने कार का पीछा किया और तुरंत फतेहगढ़ साहिब क्षेत्र की टीमों तथा पुलिस को सूचित करके खमाणों में नाका लगवा दिया गया। खमाणों में की गई नाकेबंदी पर कार को रोक लिया गया जहां पर कार में से नैना मार्का अंग्रेजी शराब की 156 बोतलें बरामद हुईं। कार चालक बरिन्द्र सिंह निवासी गांव मोहनमाजरा को गिरफ्तार करके खमाणों पुलिस स्टेशन पहुंचाया गया जहां पर उसके खिलाफ एक्साइज एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया।

PunjabKesari

दिल्ली नंबर की वरना कार से 528 बोतलें अंग्रेजी शराब बरामद
चंडीगढ़-लुधियाना हाईवे पर भी गांव घडुंआं के नजदीक लगाए एक्साइज विभाग के नाके पर एक दिल्ली नंबर वरना कार को रोक कर चैकिंग की गई। कार में से 528 बोतलें अंग्रेजी शराब की बरामद की गईं। पुलिस ने कार चालक संतोख सिंह निवासी गांव रौणेकलां जिला लुधियाना तथा कार में स्वार गुरप्रीत सिंह निवासी गांव गगड़ा जिला लुधियाना के खिलाफ घड़ुंआं पुलिस स्टेशन में एक्साइज एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

एस-एक्स-फोर कार में थी 276 बोतलें 
सूचना के आधार पर एक्साइज विभाग की टीम ने एक मारूति सूजूकी एस-एक्स-फोर कार को रोक कर तलाशी ली। कार में से 276 बोतलें नैना व्हिसकी की बरामद की गईं। आरोपी कार चालक विक्की उर्फ राहुल निवासी मोरिंडा के खिलाफ भी एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!