संबंध छिपाने के लिए किया था दुकानदार का कत्ल, प्रेमी-प्रेमिका गिरफ्तार

Edited By AJIT DHANKHAR,Updated: 26 Feb, 2021 10:38 PM

fired in the canal if he did not die due to strangulation

शराब पिला बेसुध किया, गला दबाने से नहीं मरा तो भाखड़ा नहर में फैंका था दोनों आरोपी बोले, ब्लैकमेल करता था, कोर्ट ने भेजा 3 दिन के पुलिस रिमांड पर

मोहाली (संदीप कुमार): प्रेम संबंधों को छिपाने के लिए दुकानदार सुनील कुमार की हत्या करने के मामले में मटौर पुलिस ने हत्यारोपी प्रेमी और प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान कीरतपुर निवासी पंकज शर्मा (मूलरूप से हिमाचल के हमीरपुर का रहने वाला) और रोपड़ की रहने वाली दलजीत कौर (मूलरूप से कपूरथला की रहने वाली) के तौर पर हुई है।

पुलिस जांच में सामने आया कि दोनों में प्रेम संबंध थे। इस बात का दुकानदार सुनील को पता था और वह दोनों को इस बात का खुलासा करने के लिए ब्लैकमेल करता था। कहीं सुनील उन दोनों के संबंधों का उनके परिवार और समाज के सामने खुलासा न कर दे, इस डर के कारण दोनों ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों को जिला अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की गई कार भी बरामद कर ली है।

 


हाथ रस्सी से, गले पर टेप और मुंह पर रूमाल बांधा था
पुलिस के अनुसार कन्फैक्शनरी की दुकान चलाने वाले गांव मटौर निवासी सुनील कुमार के परिजन 12 फरवरी को मटौर थाने पहुंचे और उसके अचानक से गायब होने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत की जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ हत्या की धारा के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 13 फरवरी को मटौर थाना प्रभारी अशोक कुमार को जानकारी मिली कि सुनील का शव पटियाला में भाखड़ा नदी में पाया गया है।

सूचना पाते ही अशोक कुमार टीम लेकर मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर मोहाली अस्पताल के शव घर में रखवाया। शव की जांच करने के बाद पाया गया कि सुनील के हाथ रस्सी के बांधे हुए थे और गले पर टेप और रूमाल बांधा हुआ था। केस की जांच करते हुए ही टीम पंकज शर्मा और दलजीत कौर तक पहुंची।


उधार नहीं चुकाता था, उल्टा ब्लैकमेल करता था
पुलिस को पता चला कि दोनों मार्कीटिंग का काम करते हैं और दोनों में प्रेम संबंध है। पंकज शर्मा, सुनील को भी माल की सप्लाई देता था जिसके चलते उसकी सुनील पर उसके काफी पैसे पैंङ्क्षडग चल रहे थे। जब भी पंकज, सुनील से पैसों की मांग करता था तो वह पैसे नहीं देता था और दोनों में प्रेम संबंधों को लेकर उन्हें लगातार ब्लैकमेल करता था। इस बात को लेकर ही पंकज और दलजीत कौर दोनों परेशान चल रहे थे। क्योंकि पंकज शादीशुदा है और दलजीत के पति का देहांत हो चुका है। 


योजना बना दिया वारदात को दिया अंजाम
पुलिस जांच में सामने आया कि पंकज और दलजीत कौर ने योजना बनाकर सुनील की हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। योजना के तहत ही दलजीत ने 10 फरवरी को सुनील को कॉल कर अपने घर पर बुला लिया। यहां बुलाने के बाद दलजीत ने उसे बातों में लगाकर शराब पिलाई। सुनील के नशे में धुत हो जाने के बाद दोनों ने उसका गला घोंट कर उसकी हत्या करने का प्रयास किया।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!