इस विंटर सीजन भी कोहरे से प्रभावित होंगी उड़ानें

Edited By Priyanka rana,Updated: 16 Nov, 2018 10:20 AM

flight

चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से विंटर सीजन में सफर करने वाले यात्रियों को इस बार भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

चंडीगढ़(लल्लन) : चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से विंटर सीजन में सफर करने वाले यात्रियों को इस बार भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। अभी तक इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर इंस्ट्रूमैंट लैंडिग सिस्टम (आई.एल.एस.)-2 व 3 भी नहीं लग सका है। ऐसे में दिसम्बर, जनवरी में कोहरे के कारण उड़ानें प्रभावित होंगी। पिछले विंटर सीजन में भी विजिबिलिटी कम होने के कारण कई दिन तक इंटरनैशनल एयरपोर्ट से कोई फ्लाइट उड़ान नहीं भर सकी। 

रनवे की रिपेयरिंग चल रही है और लाइटिंग का काम पूरा होने में अभी समय लगेगा। इंटरनैशनल एयरपोर्ट के पब्लिक रिलेशन आफिसर दीपेश जोशी ने बताया कि रनवे के रिपेयर के बाद ही कैट-2 लगेगा। इंडियन एयरफोर्स की ओर से 31 मार्च तक रनवे का काम पूरा करने की बात की गई। ऐसे में साल 2018 के विंटर सीजन में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। लेकिन कोहरे का असर 1-2 सप्ताह तक ही होता है। लेकिन यात्रियों की सुरक्षा पहले हैं। 

मौसम पर निर्भर रहेगा फ्लाइट्स का संचालन :
एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से विटर शैड्यूल जारी कर दिया गया है। 32 फ्लाइट्स का संचालन शामिल किया है। दीपेश ने बताया की इस विंटर सीजन में आई.एल.एस. -2 व 3 नहीं लग पाएगा। ऐसे में फ्लाइट्स का संचालन मौसम पर निर्भर रहेगी। 

31 मार्च तक रनवे का कार्य पूरा होने और कैट-2 लगाने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से कैट-3 का कार्य शुरू होगा। इसके लिए बजट पास हो चुका है। उम्मीद है कि 2019 के विंटर सीजन में इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर शून्य विजिबिलिटी में भी फ्लाइट्स की लैंडिंग हो सकेगी।  

31 मार्च से 24 घंटे होगा वॉचआवर :
इंटरनैशनल एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से दावा किया जा रहा है कि 31 मार्च के बाद एयरपोर्ट से 24 घंटे फ्लाइट्स का संचालन हो सकेगा। पब्लिक रिलेशन ऑफिसर दीपेश जोशी ने बताया कि जब एयरपोर्ट से फ्लाइट्स का संचालन 24 घंटे का होगा तो इनकी संख्या भी 100 के करीब पहुंच जाएगी। 

दीपेश ने बताया कि अथॉरिटी की ओर से एयरलाइंस कंपनियों को लिखित रूप में बताया जा रहा है कि अब इंटरनैशनल एयरपोर्ट का वॉचओवर 31 मार्च से 24 घंटे का हो जाएगा। नई इंटरनैशनल उड़ानों के लिए भी एयरलाइंस कंपनियों को निमंत्रण दिया जा रहा है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!