दोस्त से ठगी कर फ्लैट करवाया अपने और पत्नी के नाम

Edited By bhavita joshi,Updated: 28 Jun, 2019 11:07 AM

fraud

थाना सदर पुलिस ने धोखाधड़ी से संबंधित एक मामले में महिला सहित कुल 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

खरड़(रणबीर): थाना सदर पुलिस ने धोखाधड़ी से संबंधित एक मामले में महिला सहित कुल 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस द्वारा आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। सन्नी एन्क्लेव निवासी हरविन्दर सिंह ने बताया कि उसने देसूमाजरा स्थित पारस पनोरमा अपार्टमैंट के अंदर स्थित अपने एक फ्लैट की एवज में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सैक्टर-7 सी चंडीगढ़ की ब्रांच से लोन ले रखा था। जिसमें उसके दोस्त द्वारा अपनी गारंटी पाई गई थी। 

हरविन्दर सिंह द्वारा अपने साइन किए कुछ ब्लैंक चैक सहित अन्य दस्तावेज बतौर सिक्योरिटी हरमेश पाल को दे रखे थे। परन्तु उसके दोस्त हरमेशपाल ने बैंक मुलाजिम की मिलीभुगत के साथ दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल करते हुए फ्लैट अपने व अपनी घरवाली के नाम करवा लिया। इतना ही नहीं उस ने आगे उस फ्लैट के नाम प्राइवेट बैंक के पास से लोन करवा लिया जो अदा न किए जाने पर बैंक ने इस फ्लैट पर अपना कब्जा कर लिया। 

बैंक से एन.ओ.सी. जारी करवा धोखे से हासिल किए दस्तावेज
उस व्यक्ति ने पहले (यूनियन) बैंक जिसका लोन अभी अदा करना बाकी था उसमें खुद ग्रंटर होने के बावजूद बिना बैंक से एन.ओ.सी. जारी करवाए धोखे से प्रापर्टी के दस्तावेज हासिल किए फ्लैट को अपने नाम करवा लिया।  इसके अलावा उक्त व्यक्ति ने उसके दिए ब्लैंक चैकों के जरिए आगे कुछ लोगों को फर्जी पेमैंट करने की भी कोशिश की, जिसमें से एक चैक दलजीत सिंह नाम के व्यक्ति को 15 लाख की रकम का चैक भरकर दे दिया, परन्तु खाते में रकम न होने के कारण चैक बांऊस हो गया। जिसको लेकर उस (हरमेशपाल) के खिलाफ अदालत में केस दायर किया हुआ है।

अपने कई रिश्तेदारों को बना चुका है धोखाधड़ी का शिकार
 हरविन्दर सिंह द्वारा इसकी शिकायत पुलिस को दिये जाने पर इसकी जांच जब ईओ. विंग के पास पहुंची तो दोषी ने अपने गलती कबूलते हुए शिकायतकर्त्ता के सभी चैक वापस करने और 22 लाख की रकम 3 हिस्सों में चैकों द्वारा वापस करने का समझौता किया था। लेकिन जब उसके दिये चैक बैंक में लगाए गए तो उनमें से दो चैक बांऊस हो गए।

शिकायतकर्त्ता के मुताबिक रमेशपाल लोगों के साथ धोखाधड़ी मारने का आदि है, वह न केवल उसके साथ बल्कि अपने रिश्तेदारों तक को अपनी साजिश का शिकार बना चुका है। पुलिस ने इस मामले में एस.एस.पी. के निर्देश के पर आरोपी हरमेश पाल सिंह, उसकी पत्नी कमलप्रीत कौर और दलजीत सिंह खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!