गैंगस्टर लॉरैंस बिश्नोई को कड़ी सुरक्षा में मोहाली अदालत में किया पेश

Edited By Priyanka rana,Updated: 05 Oct, 2019 09:08 AM

gangster lawrence bishnoi

बुडै़ल में बीते दिनों सोनू शाह की हत्या की फेसबुक पर जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को एक पुराने मामले में पुलिस कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच जोधपुर जेल से मोहाली लाई। उसे मोहाली अदालत में पेश किया गया।

मोहाली(कुलदीप) : बुडै़ल में बीते दिनों सोनू शाह की हत्या की फेसबुक पर जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को एक पुराने मामले में पुलिस कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच जोधपुर जेल से मोहाली लाई। उसे मोहाली अदालत में पेश किया गया। 

जिस केस में लॉरेंस बिश्नोई को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, वह वर्ष 2011 में फेज-8 पुलिस स्टेशन मोहाली में दर्ज किया गया था। इसी केस के दो अन्य आरोपी तरसेम सिंह और नवप्रीत सिंह भी मौजूद रहे। अदालत ने बिश्नोई, नवप्रीत सिंह व तरसेम सिंह पर आरोप तय कर दिए। 18 अक्तूबर को मामले की अगली सुनवाई होगी। 

रात को बुड़ैल जेल में रखा :
पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को राजस्थान जेल से वीरवार रात सवा 12 बजे मोहाली अदालत में पहुंची। सुरक्षा के लिहाज से उसे लेकर रात को ही अदालत में पेश किया गया। अदालत से बुड़ैल जेल के लिए राहदारी वारंट हासिल करने बाद उसे रात को बुडै़ल जेल में रखा गया और शुक्रवार सुबह मोहाली अदालत में पेश किया गया। पुलिस स्टेशन फेज-8 के एस.एच.ओ. शिवदीप सिंह बराड़ ने इस बात की पुष्टि की है।

भिंडरांवाला की फोटो वाली टी-शर्ट पहनी थी :
राजस्थान जेल से मोहाली अदालत में पेशी पर लाए गए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने सफेद रंग की टी-शर्ट पहनी हुई थी। इस पर जरनैल सिंह भिंडरांवाला की फोटो भी छपी हुई थी। 

वहीं, जैसे ही लॉरेंस बिश्नोई के समर्थकों को उसकी मोहाली अदालत में पेशी का पता चला तो वे भी मौके पर पहुंच गए लेकिन पुलिस ने पहले से ही कड़े सुरक्षा प्रबंध कर रखे थे। इसके चलते इन लोगों को बाहर ही रोक दिया गया। 

इस मामले में हुए आरोप तय :
फरवरी, 2011 में सतविंद्र सिंह उर्फ सत्तू निवासी गांव जलवेड़ा (सरहिंद) जिला फतेहगढ़ साहिब के कमरे में घुस कर उस पर हमला करने पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता सतविंद्र सिंह उस समय खालसा कॉलेज सैक्टर-26 चंडीगढ़ में पढ़ाई करता था। वह अपने एक दोस्त संजय शर्मा उर्फ मनी के साथ मोहाली के सैक्टर-69 के एक मकान में किराए पर रहता था। 4 फरवरी 2011 की रात डेढ़ बजे सतविंद्र उर्फ सत्तू अपने एक दोस्त कैविन सुशांत के साथ कमरे में बैठा था। 

इसी दौरान एक गाड़ी में सवार होकर आए लॉरेंस बिश्नोई सहित 6 हथियारबंद युवक कमरे में घुस गए। कमरे अंदर आते ही ये हथियारबंद युवक उसे गाली-गलौच करने लगे और जैजी ने उसके एक हाथ पर किरपाण मारी। लॉरेंस ने दूसरे हाथ पर किरपाण मारी और साहिबे ने उसकी पीठ पर तलवार से हमला कर दिया। एक युवक निभर ने अपनी पिस्तौल से एक फायर भी किया और उसे धमकियां देते हुए फरार हो गए। इस केस की सुनवाई मोहाली की जिला अदालत में चल रही है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!