सरकारी स्कूलों में पढ़ाई कम इश्कबाजी ज्यादा, स्वीपर ने 8वीं की स्टूडैंट के बैग में डाला लव लैटर-गिफ्ट

Edited By Priyanka rana,Updated: 01 May, 2019 08:28 AM

government school condition

शहर के सरकारी स्कूलों के हालात इस कदर खराब हो गए हैं कि स्कूलों में पढ़ाई कम और इश्कबाजी ज्यादा हो रही है।

चंडीगढ़(वैभव) : शहर के सरकारी स्कूलों के हालात इस कदर खराब हो गए हैं कि स्कूलों में पढ़ाई कम और इश्कबाजी ज्यादा हो रही है। यही वजह है कि सरकारी स्कूलों के परिणाम में लगातार गिरावट आ रही है। इस संबंध में एक अभिभावक ने मानव संसाधन मंत्रालय और शिक्षा सचिव को शिकायत भी भेजी है और जांच की मांग की है। 

गवर्नमैंट मॉडल हाई स्कूल सैक्टर-49 में एक ऐसी हैरतअंगेज घटना सामने आई है। यहां तैनात एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी ने स्कूल की ही एक छात्रा को इश्क जाल में फंसा लिया। छात्रा के बैग से लव लैटर, पांच सौ और दो हजार के नोट व गिफ्ट भी बरामद किए गए। 

सबसे पहले स्कूल की एक छात्रा के पिता को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की इस हरकत का पता चला तो वह तुरंत हरकत में आए और इसकी शिकायत एजुकेशन सेक्रैटरी, डी.ई.ओ. सहित केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय और सी.सी.पी.सी.आर. के पास भेज दी।

न म्यूजिक टीचर न प्रिंसीपल ने लिया एक्शन :
आठवीं कक्षा की इस छात्रा ने इस मामले की शिकायत स्कूल के म्यूजिक टीचर कुलदीप सिंह को दी थी। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की ओर से छात्रा को जो लव लैटर लिखा गया था, वह म्यूजिक टीचर को छात्रा ने दिखाया भी था। 

जांच के बाद पता चला था कि जो फोन नंबर लव लैटर में लिखा है, वह स्कूल के स्वीपर का है। स्कूल की प्रिंसीपल दर्शनजीत कौर को भी इस बेशर्मी भरी घटना का पता चल गया था लेकिन उन्होंने इस पर कार्रवाई करने की बजाय उल्टा शिकायतकर्ता को ही डांट दिया। पीड़ित छात्रा की सहेली व उसके पेरेंट्स के सामने जब इस घटना की तस्दीक की गई तो यह बात सच निकली।

मेल टीचर पर भी महिला टीचर से गलत हरकत करने के आरोप :
स्कूल के प्राइमरी टीचर पर भी शिकायतकर्ता ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने कहा है कि स्कूल की ही एक टीचर के साथ कंप्यूटर रूम में सभी छात्राओं के सामने मेल टीचर गलत हरकतें करता है। इस घटना की जानकारी भी पूर्व प्रिंसीपल के संज्ञान में लाई गई थी। खुद पीड़ित टीचर और उसके अभिभावकों ने मेल टीचर के खिलाफ एस.एस.पी. चंडीगढ़ व वूमैन सैल में भी शिकायत दी हुई है।

टीचर ने धमकाया, घटना का जिक्र घर में मत करना :
एस.एस. टीचर प्रोमिला ने सभी बच्चों को यह कहते हुए धमकाया कि कोई भी इस घटना का जिक्र अपने घर पर नहीं करेगा। स्कूल प्रबंधन यहीं नहीं रुका बल्कि मामले को दबाने के लिए स्वीपर के नंबर के जरिये उसके नाम का खुलासा करने की बजाय यह साबित करने में जुट गया कि यह नंबर तो सीनियर क्लास के किसी स्टूडैंट का है। घटना सी.सी.टी.वी. में भी कैद हुई है क्योंकि क्लास में कैमरे लगे हैं। शिकायतकर्ता ने यह भी खुलासा किया है कि स्वीपर ने गलती स्वीकार भी कर ली थी, जिसकी मोबाइल रिकार्डिंग भी उनके पास है।

स्कूल में चलता है जुए और शराब का दौर :
स्कूल के कर्मचारी स्कूल टाइम में ही जुआ खेलते हैं और सरेआम शराब पीते हैं लेकिन इन पर रोक लगाने वाला कोई नहीं। आरोप है कि स्कूल का सुरक्षा गार्ड भी किसी महिला के साथ ड्यूटी टाइमिंग के दौरान आपत्तिजनक अवस्था में अक्सर देखा जा चुका है। यह महिला स्कूल में भी आती-जाती रहती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!