धार्मिक मुद्दों को तालमेल से लागू करे सरकार: सुखबीर

Edited By pooja verma,Updated: 17 Sep, 2019 01:08 PM

government should implement religious issues in coordination sukhbir

सोमवार को पी.यू. के इंगिलश ऑडिटोरियम में सोई की ओर से शपथ ग्रहण समारोह करवाया गया।

चंडीगढ़ (रश्मि): सोमवार को पी.यू. के इंगिलश ऑडिटोरियम में सोई की ओर से शपथ ग्रहण समारोह करवाया गया। सांसद सुखबीर बादल ने स्टूडैंट्स काऊंसिल के अध्यक्ष चेतन चौधरी को शपथ दिलवाई। उन्होंने कहा कि इस जीत में चेतन व सोई की टीम की मेहनत शामिल है। सांसद ने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (एस.जी.पी.सी.) के धार्मिक मुद्दों को सरकार को तालमेल करके लागू करना चाहिए और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी 

 

इस्तीफा देना चाहिए। क्योंकि कमलनाथ पंजाब में हुए 1984 दंगों के आरोपों में फंसे हैं। इस पुराने मुद्दों को लेकर फाइल फिर से खोली गई है। बादल ने पाकिस्तान के भारत पर हमले के बारे में कहा कि पाकिस्तान वैसे ही धमकियां देता है कि वह भारत पर हमला करेगा, लेकिन वह भारत पर हमला नहीं कर सकता है।

 

स्टूडैंट्स के बीच 4 मिनट में रखी अपनी बात
सांसद सुखबीर बादल ने कैंपस में करीब चार मिनट में स्टूडैंट्स से अपने मन की बात रखी और चलते बने। लड़कियों के हॉस्टल में बनी जिम की बिल्डिंग में इक्वीपमैंट लगाने के लिए 25 लाख रुपए की राशि अनुदान देने की घोषणा की। अगर दो वर्षों बाद हमारी सरकार पंजाब में आएगी तो हम पंजाब यूनिवर्सिटी को 5 करोड़ रुपए अनुदान देंगे, लेकिन अभी मेरे पास इतने ही है।

 

सख्त मेहनत करने की दी सलाह
मैं हायर सैकेंडरी से आगे पढऩा नहीं चाहता था। क्योंकि मुझे लगता था कि मुझे पढऩे की क्या जरूरत है। घर में सब कुछ तो है। ऐसे में मेरे पिता ने कहा कि जो भी जमीन-जायदाद या गाडिय़ां हैं उन्हें खत्म होने में सिर्फ एक दिन का समय लगेगा। मसलन आज भले ही आप करोड़ पति हो, लेकिन आप कभी भी गरीब बन सक ते हो, लेकिन जो शिक्षा तुम ग्रहण करोगे वह तुम्हारे अंदर सदैव रहेगी। 

 

इस डिग्री से तुम अपने परिवार की सदैव रक्षा व पालन-पोषण कर सकते हो। पिता की इस बात से प्रेरित होकर मैंने आगे की पढ़ाई की। पी.यू. से मेरा संबंध सत्र 1984 से है। मैं इकोनॉमिक्स का स्टूडैंट रहां हूं। मोटर साइकिल और कार मेरे पास थी। उस समय गेढ़ी रूट था, अभी भी होगा। इस बात पर (काफी स्टूडैंट्स हंसे)। पढ़ाई के दौरान का यह भाग जिदंगी का बेहद खूबसूरत हिस्सा है। 

 

जिदंगी के हर एक मिनट में सख्त मेहनत करनी चाहिए। 4 वर्ष पहले सांसद सुखबीर कैंपस आए थे तो वह पी.यू. को 10 करोड़ अनुदान में दिए थे। इस बार उन्होंने 25 लाख का अनुदान देने की घोषणा की। गत शुक्रवार को काऊंसिल के ऑफिस हुए शपथ ग्रहण समारोह में सोई के चेतन चौधरी शामिल नहीं हुए थे। उन्होंने शपथ अब ग्रहण की है। 

 

‘पाक में कट्टरपंथी दूसरे धर्मों को नहीं कर पा रहे बर्दाश्त’
करतारपुर साहिब कोरीडोर जाने के लिए पाक सरकार द्वारा टिकट का ऐलान किए जाने के बारे में सांसद बादल ने कहा कि पाकिस्तान का बहुत बुरा हाल है। बड़े दुख की बात है कि पाकिस्तान में गुरुघर जाने के लिए श्रद्धालुओं को 1500 रुपए देने पड़ेंगे। इमरान खान का नियत्रंण खत्म हो रहा है। वहां कट्टरपंथी दूसरे धर्मों को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। हर रोज हमलेे हो रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!