लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, केंद्रीय मंत्री करेंगे प्रवास

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 27 Jun, 2022 08:35 PM

haryana and jammu and kashmir leaders brainstormed in panchkula

भाजपा ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी 2 वर्ष पहले से ही शुरू कर दी है। इसी कड़ी में लोकसभा प्रवास योजना को लेकर उत्तर भारत के पांच राज्यों के भाजपा नेताओं ने मंगलवार को चंडीगढ़ में एक अहम बैठक में गहन मंथन किया। इस बैठक में सभी राज्यों...

चंडीगढ़,(अविनाश पांडेय): भाजपा ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी 2 वर्ष पहले से ही शुरू कर दी है। इसी कड़ी में लोकसभा प्रवास योजना को लेकर उत्तर भारत के पांच राज्यों के भाजपा नेताओं ने मंगलवार को चंडीगढ़ में एक अहम बैठक में गहन मंथन किया। इस बैठक में सभी राज्यों की जीती हुई कमजोर सीटों पर संगठनात्मक गतिविधियां तेज करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। पार्टी सूत्रों की मानें तो प्रदेश में सोनीपत, रोहतक और सिरसा सरीखी लोकसभा सीटों पर फिर से विजय पताका फहराने को लेकर खास रणनीति तैयार करने पर चर्चा की गई। बताया गया कि इन क्षेत्रों में केंद्रीय मंत्रियों का प्रवास कराने और अन्य कार्यक्रमों के जरिए आम जनता को जोडऩे पर बल दिया गया। इस बैठक में उत्तर भारत के समन्वय एवं राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, जम्मू-कश्मीर से राजीव शर्मा और सांसद नायब सैनी मुख्य तौर से मौजूद थे। सांसद सैनी को प्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों के प्रवास कराने सहित अन्य कार्यक्रमों की जिम्मेदारी दी गई है। बैठक में प्रदेश के तीन अहम लोकसभा क्षेत्रों के लिए नियुक्ति किए गए प्रभारी भी मौजूद थे।

 


मंगलवार को हरियाणा व जम्मू-कश्मीर के नेताओं की बैठक पंचकूला के भाजपा मुख्यालय में हुई, जबकि पंजाब, चंडीगढ़ व हिमाचल प्रदेश की बैठक अन्य स्थानों पर हुई। पंचकूला में हुई बैठक में दोनों राज्यों के नेताओं ने अपने-अपने प्रदेश की चिन्हित की गई सीटों को लेकर मंथन किया। बता दें कि भाजपा हाईकमान की ओर से हरियाणा की तीन सीटें रोहतक, सोनीपत और सिरसा को खास सीटों में रखा गया है। पार्टी के अनुसार बीते लोकसभा चुनाव में इन तीन सीटों पर मुकाबला कठिन रहा है। ऐसे में इन सीटों पर अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए सभी लोकसभा क्षेत्रों के प्रभारियों की तैनाती की गई है, जो इस बैठक में मौजूद थे। इन प्रभारियों को भविष्य में होने वाली संगठनात्मक गतिविधियां और केंद्रीय मंत्रियों के प्रवास व पार्टी के अन्य कार्यक्रम को लेकर जानकारी दी गई। राज्य भाजपा की ओर से पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी सांसद नायब सैनी को दी गई है, जो इन लोकसभा क्षेत्रों के प्रभारियों के साथ समय-समय पर बैठक करेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने लोकसभा प्रभारियों को चुनावी तैयारी का रोडमैप बताते हुए पार्टी नेताओं को 2024 के चुनाव जीतने के टिप्स दिए। वहीं बैठक में जम्मू-कश्मीर की खास सीटों को लेकर मंथन किया गया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!