लाखों की ठगी कर इमीग्रेशन कंपनी का मालिक फरार, केस दर्ज

Edited By bhavita joshi,Updated: 03 May, 2019 11:50 AM

immigrating company owner escaped fraud

लोगों को विदेश भेजने का लारा लगा कर उनके साथ ठगी मारने और बाद में अपना तामझाम समेट कर फरार होने वालों में जीरकपुर अंबाला लाइटों पर लाटरी बाजार में फतेह इमीग्रेशन कंसलटेंट का नाम भी जुड़ गया है।

जीरकपुर(गुरप्रीत): लोगों को विदेश भेजने का लारा लगा कर उनके साथ ठगी मारने और बाद में अपना तामझाम समेट कर फरार होने वालों में जीरकपुर अंबाला लाइटों पर लाटरी बाजार में फतेह इमीग्रेशन कंसलटेंट का नाम भी जुड़ गया है। पिछले कई महीनों से इस शोरूम की ऊपरी मंजिल में अपना तामझाम चला रही इस कंपनी के प्रबंधक अपना काम बंद कर गए और जिन लोगों ने इस इमीग्रेशन कंपनी के पास विदेश जाने के लिए पैसे, पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज जमा करवाए थे वह अब यहां चक्कर लगा कर परेशान हो रहे हैं। 

ठगी का शिकार हुए छिन्दरपाल सिंह, मंदीप सिंह, जगरूप सिंह, ओंकार सिंह, जगजीत सिंह, चेतन शर्मा, कुलदीप सिंह प्रदीप सिंह सहित डेढ दर्जन युवक जब आज फतेह इमीग्रेशन कंसलटेंट के दफ्तर पहुंचे और वहां ताला लगा देख उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ जिसके बाद में उन्होंने मामले की लिखित शिकायत जीरकपुर थाने में दी। 

दुबई और बहरीन भेजने का दिया था झांसा
शिकायत में उन्होंने बताया कि उक्त कंपनी की ओर से अखबारों और फेसबुक में विज्ञापन दिया था कि कंपनी को दुबई और बहरीन में वर्क वीजा पर कामगारों की जरूरत है। विज्ञापन में दावा किया गया था कि उनको 40 दिनों के अंदर विदेश भेज दिया जाएगा। जिसके लिए उनसे 25 -30 हजार रुपए प्रति व्यक्ति के साथ उनके पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज लेकर चंडीगढ़ सैक्टर-44 की एक क्लीनिक से मैडीकल करवा उनके साथ एक फर्जी एग्रीमैंट साइन करवा भरोसा दिया गया कि जल्द ही उनको विदेश भेज दिया जाएगा। 

जब उक्त युवकों की ओर से वीजा का स्टेटस पूछने के लिए कंपनी के फोन नंबरों पर फोन किए गए तो कंपनी के फोन नंबर बंद आने लगे, शक होने बाद में जब बेरोजगार युवक आज कंपनी के दफ्तर जीरकपुर पहुंचे तो उनको पता लगा कि उक्त कंपनी उनके साथ ठगी मार फरार हो चुकी है।  उन्होंने जीरकपुर पुलिस से ठगी करने वाली फतेह इमीग्रेशन कंपनी खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस संबंधित जांच अधिकारी ए.एस.आई विक्रम सिंह नें कहा कि ठगी के शिकार युवकों की ओर से शिकायत में दिए गए मोबाइल नंबरों को ट्रेस करवाया जा रहा है मोबाइल नंबर में दिए गए पतों के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!