इंस्पैक्टर सुच्चा सिंह के हत्यारे बर्खास्त कांस्टेबल का कर दिया तबादला

Edited By bhavita joshi,Updated: 25 Sep, 2018 08:13 AM

inspector sucha singh s killer transferred tax evasion of constable

चंडीगढ़ पुलिस के शहीद इंस्पैक्टर सुच्चा सिंह के हत्यारे बर्खास्त सीनियर कांस्टेबल बसंत की ट्रांसफर 22 सितम्बर को पुलिस लाइन से पी.सी.आर. में बतौर ड्राइवर कर दी गई।

 चंडीगढ़ (सुशील): चंडीगढ़ पुलिस के शहीद इंस्पैक्टर सुच्चा सिंह के हत्यारे बर्खास्त सीनियर कांस्टेबल बसंत की ट्रांसफर 22 सितम्बर को पुलिस लाइन से पी.सी.आर. में बतौर ड्राइवर कर दी गई। यह कमाल है पुलिस विभाग ने ऑटोमेटिक प्लेसमैंट सॉफ्टवेयर का, जिसे दो दिन पहले ही प्रशासक वी.पी. बदनौर ने लांच किया था। चंडीगढ़ पुलिस कांस्टेबल बसंत को नौकरी से बर्खास्त कर चुकी है और वह इस समय जेल में आजीवन करावास की सजा काट रहा है। पुलिस विभाग के ऑटोमेटिक प्लेसमैंट सॉफ्टवेयर के मुताबिक बर्खास्त सीनियर कांस्टेबल बसंत 3 जून, 2016 से पुलिस लाइन में ही ड्यूटी पर तैनात है।

.वहीं सेंट्रल डिविजन में तैनात हैड कांस्टेबल गुलाब सिंह की मौत हो चुकी है। उसकी जगह उसके बेटे को नौकरी मिल गई, लेकिन पुलिस विभाग ने मृतक हैड कांस्टेबल गुलाब सिंह का तबादला सेंट्रल डिविजन से आर्थिक अपराध शाखा में कर दिया। हैरानी यह है कि पुलिस विभाग ने नौकरी से बर्खास्त, रिटायर्ड और मृतक की ट्रांसफर तो सॉफ्टेवयर के जरिए कर डाली, लेकिन कई साल से बैठे पुलिसकर्मियों को छेडऩे की हिम्मत तक नहीं हुई। हैड कांस्टेबल सुनील कुमार 17 और इंद्र सिंह 15 साल से गवर्नर हाउस में तैनात हैं, लेकिन उनकी ट्रांसफर करने की जहमत तक नहीं उठाई गई।

अपने कैडर पंजाब चले गए फिर भी कर दिया तबादला
वायरल हुए मैसेज के अनुसार हैड कांस्टेबल जसबीर सिंह पुलिस विभाग से रिटायर होकर यू.एस. चले गए। पुलिस विभाग ने उनकी ट्रांसफर पुलिस लाइन से पी.सी.आर. में कर डाली। इसके अलावा डेपुटेशन पर आए कांंस्टेबल बुध की भी पोस्टिंग की गई है। जबकि वो अपने कैडर पंजाब वापस चले गए और सब इंस्पैक्टर प्रमोट हो चुके हैं। वहीं कांस्टेबल अंग्रेज सिंह, सुरेंद्र सिंह और हैड कांस्टेबल राजबाला कई साल पहले पुलिस विभाग से रिटायर हो चुके हैं। इसके बावजूद उनकी पोस्टिंग एक यूनिट से दूसरी यूनिट में की गई। पुलिस सूत्रों से पता चला है कि ट्रांसफर लिस्ट में ट्रांसफर होने वाले कई पुलिसकर्मी 2013 में रिटायर हो चुके हैं। 

रिटायरमैंट से चार दिन पहले कर दी बदली
सॉफ्टवेयर ने 30 सितम्बर को रिटायर्ड होने वाले कई पुलिसकर्मियों की भी ट्रांसफर कर दी। रिटायर होने वाले पुलिसकर्मियों में इस बात को लेकर काफी रोष है। पुलिसकर्मियों ने कहा कि उन पुलिसकर्मियों के तबादले पहले करो जिनको एक ही जगह पांच-पांच साल से ज्यादा हो गए हैं।

अभी नहीं पहुंचे ट्रांसफर आर्डर
ऑटोमेटिक प्लेसमैंट सॉफ्टवेयर ने चंडीगढ़ पुलिस के 2641 की पुलिसकर्मियों के तबादले 22 सितम्बर को कर दिए लेकिन किसी भी यूनिट में ट्रांसफर के 
आर्डर नहीं पहुंचे। इस कारण ट्रांसफर हुए पुलिसकर्मियों को उनकी यूनिटों ने रिलीव नहीं किया। सोमवार को भी पुलिसकर्मी अपने तबादले के लिखित आर्डर आने का इंतजार करते रहे। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!