बी.ई. के छात्र को किडनैप कर 50 लाख की फिरौती मांगने का मामला सुलझा, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 19 Aug, 2022 08:02 PM

kurukshetra arrested two accused from kurukshetra and girl from kharar

हन्नी ट्रैप लगाकर चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज के बी.ई.के छात्र हितेश (20) को किडनैप कर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने की वारदात की गुत्थी को पुलिस ने 48 घंटे में सुलझाते हुए 3 आरोपियों को काबू किया है। पुलिस ने खरड़ स्थित एक किराए के मकान से पीड़ित छात्र को...

मोहाली,(संदीप):हन्नी ट्रैप लगाकर चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज के बी.ई.के छात्र हितेश (20) को किडनैप कर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने की वारदात की गुत्थी को पुलिस ने 48 घंटे में सुलझाते हुए 3 आरोपियों को काबू किया है। पुलिस ने खरड़ स्थित एक किराए के मकान से पीड़ित छात्र को सही सलामत बचा लिया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान हरियाणा के पानीपत स्थित गांव जटल निवासी अजय कादियान (25), सिरसा के गांव आबूद के रहने वाले अजय (22) और सोनीपत की राखी के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपियों के पास से होंडा सिटी कार, 5 मोबाइल फोन, .32 बोर की पिस्टल और 9 कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आरोपी इस तरह से पहले एक दिल्ली निवासी को अपना शिकार बनाने में लगे हुए थे, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। पुलिस आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल कर पता लगाएगी कि कितनी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

 

 

सोशल साइट्स पर जाकर टारगेट करते थे रइस युवकों को
मामले के बारे में जानकारी देते हुए डी.आई.जी. रोपड़ रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि आरोपी सोशल साइट्स पर जाकर रइस युवकों को अपना टारगेट बनाते थे। उनकी साथी राखी ने एक फेक प्रोफाइल तैयार कर छात्र हितेश से संपर्क साधा था। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर हितेश के साथ काफी समय तक चैटिंग करने के बाद हाल ही में हितेश को पंजाब मॉल के पास बुलाया था। यहां बुलाने के बाद हितेश को अपने साथी अजय कादियान से मिलवाया था। जहां उन्होंने योजना के अनुसार हितेश को बताया था कि वह एक रूम पार्टी करने जा रहे हैं, जिसमें उसे राखी के साथ आना होगा। इसके बाद उन्होंने कॉलेज के पास से हितेश को अपने साथ लिया। उसे कार में बैठाने के बाद उसकी आंखों में मिर्ची पाऊडर डालकर काबू कर लिया। हितेश के चिल्लाने पर तुरंत बेहोशी का इंजैक्शन लगाकर बेहोश कर कार की डिग्गी में डाल खरड़ स्थित किराए के मकान में ले गए। यहां पहुंचने के बाद आरोपी अजय कादियान ने साथी अजय के साथ मिलकर हितेश के परिजनों से सम्पर्क साध उसे छोडऩे के बदले में 50 लाख रुपए की फिरौती की मांग की। इसके बाद हितेश के परिजनों ने इस विषय में पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने 17 अगस्त को थाना सदर खरड़ में आई.पी.सी. की धारा-364 ए और 365 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की।

 

 

एस.एस.पी. मोहाली के नेतृत्व में कई टीमें जुटी थी तलाश में
डी.आई.जी. रोपड़ रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि केस की संगीनता को समझते हुए एस.एस.पी. मोहाली विवेकशील सोनी के नेतृत्व में अन्य अधिकारियों को साथ लेकर सी.आई.ए. की एक विशेष टीम का गठन किया गया। फिरौती के लिए आने वाली कॉल्स की जांच के दौरान उत्तरांचल, यू.पी., हरियाणा की पुलिस की सहायता ली गई। टीमें सभी जगहों के लिए भेजी गई। बिना रुके लगातार जांच के आधार पर आखिरकार 48 घंटे के दौरान सी.आई.ए. टीम ने कुरुक्षेत्र सी.आई.ए. को साथ लेकर शुक्रवार तड़के अजय कादियान और उसके साथी अजय को काबू कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने खरड़ के रंजीत नगर में स्थित कमरे से राखी और बंधक बना कर रखे हितेश को बरामद कर लिया। पुलिस जांच में सामने आया कि पूरे प्रकरण का मास्टर माइंड अजय कादियान है। उसने ही साथी राखी और अजय के साथ मिलकर सारी प्लानिंग की थी।

 

 

अजय कादियान है फार्मासिस्ट तो अजय कर रहा एम.बी.बी.एस.
पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी अजय कादियान फार्मासिस्ट है और उसका पानीपत में कैमिस्ट स्टोर है। वहीं, दूसरी तरफ आरोपी अजय एम.बी.बी.एस. कर रहा है। यही कारण है कि दोनों को बेहाशी के इंजैक्शन और दवा की बेहतर जानकारी है। दोनों को इस बात का पता था कि हितेश को काबू और बंधक बनाए रखने के लिए कब कितना इंजैक्शन और बेहोशी की खुराक देनी है। पुलिस की मानें तो इस मामले में इंजैक्शन और दवा की मात्रा ज्यादा दी जाती तो हितेश की जान तक को खतरा हो सकता था।

 

 

3 माह से खरड़ में किराए पर रह रहे थे आरोपी
पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी अजय कादियान साथी राखी के साथ करीब 3 माह से खरड़ के रंजीत नगर स्थित कमरे में किराए पर रह रहा था। इसी कमरे में हितेश को किडनैप कर 2 दिन तक बंधक बना कर रखा था। आरोपी फिरौती की रकम कभी हरिद्वार तो कभी कहीं और लेकर आने की बात कह रहे थे ताकि उनकी सही लोकेशन का पता न लग सके और वे सुरक्षित तरिके से फिरौती की रकम को हासिल कर सकें। पुलिस आरोपियों के पास से बरामद मोबाइल फोन्स की कॉल डिटेल के आधार पर पता लगाने में जुट गई है कि आखिर वह इस तरह से और कितने लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!