लाइसैंस न देने पर जी.एम.एस.एच.-16 की ड्रग कंट्रोल ऑफिसर को धमकाया

Edited By bhavita joshi,Updated: 10 Apr, 2019 09:10 AM

license not away gmsh 16 threatened drug control officer

खरड़ में ड्रग अधिकारी नेहा शौरी की हत्या का मामला अभी तक पूरी तरह से सुलझा नहीं था कि चंडीगढ़ में भी ड्रग लाइसैंस न देने पर तीन लोगों ने जी.एम.एस.एच.-16 की ड्रग कंट्रोल ऑफिसर सारिका मलिक को ऑफिस में जबरन घुसकर धमकाया।

चंडीगढ़(रवि): खरड़ में ड्रग अधिकारी नेहा शौरी की हत्या का मामला अभी तक पूरी तरह से सुलझा नहीं था कि चंडीगढ़ में भी ड्रग लाइसैंस न देने पर तीन लोगों ने जी.एम.एस.एच.-16 की ड्रग कंट्रोल ऑफिसर सारिका मलिक को ऑफिस में जबरन घुसकर धमकाया। मौके पर ही सारिका मलिक ने हॉस्पिटल स्टाफ व हैल्थ डायरैक्टर डा. जी. दिवान को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों लोगों को हिरासत में ले लिया। सारिका ने बताया कि न सिर्फ आज बल्कि ये लोग तीन माह से उन्हें परेशान कर रहे थे। 

बृजेंद्र नाथ चौबे जो खुद को एक एडवोकेट बताता है अपने दो साथियों राहुल चौबे और देवेंद्र सिंह के साथ रोजाना ऑफिस के बाहर सारा-सारा दिन चक्कर लगाता रहता है। ऐसे कई मौके हुए हैं कि मैं अपने ऑफिस से बाहर तक नहीं निकल पाती थी। उन्होंने बताया कि कई बार वे मेरे ऑफिस में भी जबरन घुसे हैं। बाहर जाने के लिए बोलने पर वह कहता था कि अभी तो जा रहा हूं, लेकिन दोबारा फिर आऊंगा।

बोला, वरना चैन से काम नहीं करने दूंगा
ड्रग कंट्रोल ऑफिसर सारिका मलिक ने बताया कि 22 फरवरी को मेरी बृजेंद्र से बहस भी हुई थी, उसने मुझे कहा था कि लाइसैंस दे दो, वरना मैं आपको चैन से काम नहीं करने दूंगा। हाल ही में पंजाब की लेडी ड्रग ऑफिसर के साथ हुए इंसीडैंट के बाद मैंने इसकी शिकायत हैल्थ डायरैक्टर डा. दिवान से भी की थी। आखिरी इंसीडैंट के बाद उन्होंने आना छोड़ दिया था, लेकिन मंगलवार सुबह 11 बजे के करीब मैं अपने फोन पर बात कर रही थी इस दौरान मैंने देखा कि बृजेंद्र मेरी फोटो क्लिक कर रहा है उसने मेरे पास आकर मेरा रास्ता रोकने की कोशिश की ताकि मैं अपने ऑफिस न जा पाऊं। मैं अपने एक कलीग के ऑफिस चली गई। इसके बाद मैंने हॉस्पिटल स्टाफ को इसकी जानकारी दी।

दूसरे ऑफिसर को भी दी धमकी
ड्रग कंट्रोल ऑफिसर जसबीर सिंह ने बताया कि धमकी देने वाला शख्स न सिर्फ सारिका मलिक बल्कि उन्हें व दूसरे स्टाफ को भी कई बार धमकी दे चुका है। यह शख्स खुद को एडवोकेट बताकर दबाव डाल रहा है।

हरियाणा की पहली लेडी ड्रग कंट्रोलर आफिसर हूं, कभी इलीगल काम को सपोर्ट नहीं 
सारिका ने बताया कि बृजेंद्र लाइजनिंग एजैंट का काम करता है। क्लाइंट से मिलकर फाइल व डाक्यूमैंट तैयार कर वह उनके बिहाफ पर लाइसैंस लेने का काम करता है जिसके लिए वह बाकायदा उनसे पैसे लेता है। मैंने इस तरह के इलीगल काम को कभी सपोर्ट नहीं किया है। इस तरह के काम को रोकने के लिए हमने एक ऑर्डर निकलवाने की कोशिश भी की है कि जिसमें थर्ड पार्टी ऑफिस में एंटर न कर सके, लेकिन अभी तक वह ऑर्डर नहीं निकला है। कुछ दिन पहले ही पंजाब की ड्रग कंट्रोल ऑफिसर का मर्डर हुआ है ऐसे में इस तरह की घटना वाकई बहुत डरा देने वाली है। मैं हरियाणा की पहली लेडी ड्रग कंट्रोल ऑफिसर हूं। साल 2006 से काम कर रही हूं। वहीं जी.एम.एस.एच. में मुझे दो साल हो गए हैं, लेकिन इस तरह की घटना पहले कभी नहीं हुई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!