रेलवे स्टेशन पर मनमानी बन रही लम्बी लाइनों की वजह

Edited By ,Updated: 27 Jul, 2016 01:52 PM

long lines formed at the railway station because of arbitrary

रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन सैंटर पर सिर्फ 2 ही टिकट काऊंटर खोले जाते हैं। ऐसे में यात्रियों को टिकट बुक करवाने के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ता है।

चंडीगढ़(लल्लन यादव) : रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन सैंटर पर सिर्फ 2 ही टिकट काऊंटर खोले जाते हैं। ऐसे में यात्रियों को टिकट बुक करवाने के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ता है। यही नहीं पंचकूला की तरफ बने 2 टिकट बुकिंग काऊंटर में से भी 1 ही काऊंटर खुलता है वह भी 2 बजे तक। रेलवे विभाग ने लाखों रुपए खर्च कर रिजर्वेशन सैंटर पर 6 टिकट काऊंटर बनाए हैं। 

 

कई बुकिंग सैंटरों बारे नहीं जानकारी : 

रेलवे विभाग ने शहर में कई बुकिंग काऊंटर खोले हैं लेकिन उनके बारे में जानकारी ना होने के कारण यात्री टिकट बुक करवाने के लिए सैक्टर-17 बस स्टैंड बुकिंग सैंटर व रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काऊंटर सैंटर पर अधिक भीड़ लगती है। रेलवे विभाग ने पूरे शहर में 7 जगहों पर बुकिंग सैंटर खोले हैं लेकिन जानकारी न होने के कारण वहां पर सिर्फ 10-12 लोग ही पहुंचते हैं। 

 

सीनियर सिटीजन व महिलाओं के लिए नहीं है अलग से टिकट काऊंटर : 

रेलवे स्टेशन के बुकिंग काऊंटर व लोकल टिकट के लिए महिलाओं व सीनियर सिटीजन को टिकट के लिए एक ही लाइन में लगना पड़ता है, जबकि रेलवे विभाग ने घोषणा की है कि महिलाओं व सीनियर सिटीजन के लिए अलग से टिकट काऊंटर बनाए जाएं लेकिन इसे अमलीजामा नहीं पहनाया जा रहा। 

 

यहां भी टिकट बुक करवा सकते हैं यात्री :

पोस्ट  आफिस सैक्टर-17

पोस्ट आफिस सैक्टर-22

पोस्ट आफिस पी.जी.आई.

पोस्ट ऑफिस सैक्टर-47

पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!