विदेशों में बैठकर देश की बुराई करना देशहित में नहीं: विज

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 24 May, 2022 09:54 PM

mamta banerjee was advised to read the history of the country

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि ‘देश के बाहर जाकर, विदेशों में बैठकर देश की बुराई करना देशहित में नहीं है। आम आदमी भी जब देश के बाहर जाता है तो देश की अच्छाइयां गिनाता है, राहुल...

चंडीगढ़,(पांडेय): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि ‘देश के बाहर जाकर, विदेशों में बैठकर देश की बुराई करना देशहित में नहीं है। आम आदमी भी जब देश के बाहर जाता है तो देश की अच्छाइयां गिनाता है, राहुल गांधी जब भी विदेश जाते हैं तो देश को भला-बुरा कहते हैं, ये ठीक बात नहीं है। विज ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी पर राजनीतिक प्रहार करते हुए कहा कि ‘ममता बैनर्जी को देश की राजनीति का पूरा ज्ञान हो, मुझे ऐसा लगता नहीं है, इस देश ने इंदिरा गांधी का राज देखा है, जिन्होंने एमरजैंसी लगाई और उस समय शायद ये (ममता बैनर्जी) कांग्रेस में ही थीं, इसको क्यों ये भूल जाते हैं।

 

इंदिरा गांधी के कार्यकाल में एमरजैंसी के दौरान लोगों को चुन-चुन कर जेल में डाला गया, सरकारें तोड़ी गई, लोगों को यातनाएं दी गई, अब ममता बैनर्जी को वो याद क्यों नहीं आता। विज ने कहा कि हमारी सरकार के कार्यकाल में किसी भी सरकार को, चाहे उस सरकार ने जितने भी प्रजातांत्रिक विरोधी कार्य किए हों, भंग नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र को मजबूत करने के लिए हमारी सरकार काम करती है। इसलिए ममता बैनर्जी को पहले देश का इतिहास पढऩा चाहिए। महबूबा मुफ्ती द्वारा दिए गए बयान के संबंध में उन्होंने कहा कि पहले महबूबा मुफ्ती यह बताएं कि किस भाजपाई ने कौन सी कोर्ट में कौन मंदिर और कौन सी मस्जिद के लिए मुद्दा उठाया है। आम आदमी को किसी भी मुद्दे को उठाने का अधिकार है, कोई भी व्यक्ति अदालत में जाकर संविधान के तहत अपनी बात रख सकता है। विज ने कहा कि किसी भाजपाई ने कोई बात नहीं कही है और आम आदमी को अपनी बात कहने का अधिकार है और कोर्ट को सुनने का अधिकार है। कोर्ट को उस पर फैसला सुनाने का अधिकार है। अब महबूबा मुफ्ती आम आदमी के मौलिक अधिकारों का भी गला दबाना चाहती हैं, वो चाहती हैं कि आम आदमी का यह अधिकार भी छीन लिया जाए लेकिन किसी प्रजातांत्रिक देश में ऐसा हो नहीं सकता। भाजपा सांसद अरविंद शर्मा और मुख्यमंत्री की सार्वजनिक खींचतान के संबंध में किए गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि मामला हाईकमान के संज्ञान में है, जिसे सुलझा लिया जाएगा।  

 


हाॢदक पटेल को कांग्रेस के बारे में समझ आई
हाॢदक पटेल के कांग्रेस छोडऩे के संबंध में विज ने कहा कि हाॢदक पटेल को बड़ों की बात मान ही लेनी चाहिए थी, चलो देर आए दुरुस्त आए। उन्होंने कहा कि हाॢदक पटेल को कांग्रेस के बारे में समझ आई, चाहे देर में आई, लेकिन ठीक आई। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने 8 पूर्व विधायकों को कांग्रेस पार्टी में शामिल करने और दावा करने कि भाजपा के भी कई पूर्व विधायक और मौजूदा विधायक उनके संपर्क में हैं, के बयान पर पलटवार व तंज कसते हुए विज ने कहा कि जो जहाज डूब रहा होता है वो अपने साथियों को दिलासा देने के लिए कई बातें करता है और कांग्रेस का जहाज आधा डूब चूका है और आधा पानी में जाने वाला है। इसीलिए हुड्डा साहब अपने साथियों को ऐसी लोरियां सुनाते रहते हैं। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुर्जेवाला के बयान ‘हरियाणा रोजगार कौशल कर्मचारियों के शोषण की दुकान है’ पर विज ने कहा कि ‘सुर्जेवाला उल्टा सोचना कब बंद करेंगे। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के शोषण को रोकने के लिए ही हरियाणा रोजगार कौशल निगम बनाया गया है, ताकि ठेकेदार इनका शोषण बंद करें। 


सभी पाॢटयों को अपनी बात रखने का अधिकार 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कुरुक्षेत्र में 29 मई को रैली के संबंध में आप नेताओंं के रोड़े अटकाने वाले बयानों के संबंध में विज ने कहा कि सभी पाॢटयों को अपनी बात रखने का अधिकार है, वो आएं अपनी बात रखें कोई उन्हें रोकेगा नहीं, मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं। वहीं निकाय चुनाव पर कहा कि भाजपा पूरी तरह से तैयार है और 28 मई को हिसार में प्रदेश भाजपा की बैठक होगी, जिसमें चुनावी रणनीति बनेगी।  


बेईमानी को खत्म करने के लिए मंत्री की बर्खास्तगी सराहनीय कदम 
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा अपने ही स्वास्थ्य मंत्री को कमीशन मांगने के आरोप सिद्ध होने पर बर्खास्त किए जाने के सााथ-साथ गिरफ्तार करवाने पर विज ने कहा कि बईमानी को खत्म करने के लिए अगर ईमानदारी से काम किया है तो यह सराहनीय कदम है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!