चंडीगढ़ की यह लड़की करेगी ट्रम्प के शपथ ग्रहण समारोह में परफॉर्म, पढ़ें पूरी खबर

Edited By ,Updated: 04 Jan, 2017 09:12 AM

mansavi

20 जनवरी को अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शपथ ग्रहण समारोह में चंडीगढ़ का टैलेंट भी आकर्षण का केंद्र रहेगा, जहां मनस्वी ममगई परफॉर्म करेंगी, जिसकी उड़ान को पंख चंडीगढ़ व पंचकूला ने दिए हैं। मनस्वी अपनी मां प्रभा उनियाल के साथ यहां आई थीं और...

चंडीगढ़(रमेश) : 20 जनवरी को अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के शपथ ग्रहण समारोह में चंडीगढ़ का टैलेंट भी आकर्षण का केंद्र रहेगा, जहां मनस्वी ममगई परफॉर्म करेंगी, जिसकी उड़ान को पंख चंडीगढ़ व पंचकूला ने दिए हैं। मनस्वी अपनी मां प्रभा उनियाल के साथ यहां आई थीं और 17 वर्ष यहीं गुजारे थे। 

 

प्रभा को सैक्टर-6 पंचकूला स्थित महात्मा हंसराज पब्लिक स्कूल में टीचर की नौकरी मिली थी, जो प्राइमरी कक्षाओं को पढ़ाती थीं, उस वक्त मनस्वी मात्र दो वर्ष की थी। पिता शलभ कुमार आई.आई.टी. रुड़की से डिग्री लेने के बाद बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन का काम करते थे, जो मूलरूप से नैनीताल उतराखंड के रहने वाले थे और बाद में पंचकूला में रहने लगे। मनस्वी को हंसराज पब्लिक स्कूल में ही स्टार्टिंग क्लास में दाखिला दिलवाया था, मां ही उसकी टीचर भी रही। 

 

मां और पिता के बीच किन्हीं कारणों से बाद में सैपरेशन हो गया था, जिसके बाद मनस्वी की जिम्मेदारी मां प्रभा के जिम्मे थी, यहां दोनों किराए के घर में मनसा देवी काम्पलैक्स के सैक्टर-5 में रहती थीं। स्कूल की ही डांस टीचर ने उसकी प्रतिभा को पहचाना और उसे प्रशिक्षण दिया, जिसके बाद मनस्वी ने अपने स्कूल की और से कई डांस मुकाबलों में हिस्सा लिया और कई पुरस्कार भी जीते। स्कूल के कई कार्यक्रमों में भी उसने परफार्म किया था। 

 

याद हैं हरकतें :
मनस्वी की स्कूल को-आर्डिनेटर मंजू शर्मा को आज भी मनस्वी की हरकतें याद हैं। उन्होंने कहा कि मनस्वी बचपन से ही टैलेंटिड थी, चाहे पढ़ाई हो, डांस या फिर कोई फैशन शो हर क्षेत्र में वह अव्वल रहती थीं। स्कूल स्टाफ की भी वह चहेती स्टूडैंट थी। हर बार उसे पढ़ाई में ए ग्रेड मिलता था। मंजू कहती हैं कि वह मनसा देवी काम्पलैक्स में मनस्वी की पड़ोसी भी थी, जिसके चलते उनके परिवार के साथ प्रभा व मनस्वी की निकटता अधिक थी। मैं अकसर प्रभा से कहती थी कि मनस्वी में कुछ खास है जिसने साबित भी कर दिखाया। 

 

10वीं तक की पढ़ाई मनस्वी ने हंसराज पब्लिक स्कूल पंचकूला से की, 2006 में उसने 10वीं पास की जिसके बाद सैक्टर-26 स्थित सैक्रेड हार्ट स्कूल में 11वीं में उसे दाखिला मिला। स्कूल से छुट्टी के बाद मनस्वी ने मॉडलिंग व डांस की प्रोफैशनल ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। 12वीं की स्टूडैंट रहते हुए मनस्वी ने मॉडलिंग के क्षेत्र में कदम रख लिया था और मिस नार्थ सहित विंटर फैशन शो में भी पुरस्कार जीते। 

 

12वीं कक्षा का परिणाम आने से पहले ही मनस्वी प्रोफैशनल फैशन शोज में शिरकत करने लगी थी, जिसके साथ उसकी मां प्रभा भी जाया करती थी। मनस्वी की व्यस्तता के चलते प्रभा ने टीचर की नौकरी छोड़ और 2008 में दिल्ली शिफ्ट हो गई और वहां से मुम्बई का सफर तय करने में मनस्वी को मात्र एक वर्ष का समय लगा। मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद मनस्वी ने बॉलीवुड में कदम रखा। 

 

काफी लगाव था पिता से :
मां-बाप का सैपरेशन होने बाद भी इकलौती बेटी होने के कारण मनस्वी का पिता शलभ कुमार से काफी लगाव था, जो बड़े बिल्डिंग कान्ट्रैक्टर रह चुके हैं, डोनाल्ड ट्रम्प के चुनाव में भी मनस्वी ने प्रचार किया था, शलभ कुमार भारतीय मूल के अमरीकियों की हिन्दू संस्था के अध्यक्ष भी हैं, जिन्होंने ट्रम्प को चुनावों 4 करोड़ चंदा भी एकत्रित कर दिया था। इन दिनों मनस्वी अपनी मां प्रभा उनियाल के साथ अमरीका में ही है। जहां अब 20 जनवरी को मनस्वी ट्रम्प के शपथ ग्रहण समारोह में परफार्म भी करेगी जो चंडीगढ़ व पंचकूला के लिए भी गर्व की बात है। 

 

मॉडलिंग में कदम रखने के बाद उठ गया था पढ़ाई से मन :
मनस्वी 10वीं कक्षा तक होनहार स्टूडैंट हुआ करती थी लेकिन बाद में मॉडलिंग व फैशन में रुझान बढ़ गया और पढ़ाई से मन उठता गया। यही वजह रही कि 12वीं कक्षा के बाद मनस्वी ने पढ़ाई छोड़ दी। वर्ष 2014 में वह अपने पुराने स्कूल में बतौर गैस्ट ऑफ ऑनर के रूप में सालाना समारोह में शामिल होने आई थीं, जहां उसने अपनी टीचर मंजू शर्मा को बताया था कि अब वह प्राइवेट ग्रैजुएशन की तैयारी कर रही है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!