गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहनों को पकडऩे जी.टी. रोड पर पुलिस के साथ उतरे गृह मंत्री

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 26 May, 2022 07:08 PM

many heavy vehicles were caught for violating the rules

राष्ट्रीय राजमार्ग पर अपनी निर्धारित लेन को छोड़ गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहनों को पकडऩे के लिए आज अम्बाला में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज स्वयं जी.टी. रोड पर उतरे। उन्होंने अम्बाला में मोहड़ा के पास जी.टी. रोड पर एस.पी. और ट्रैफिक पुलिस के साथ...

चंडीगढ़,(बंसल): राष्ट्रीय राजमार्ग पर अपनी निर्धारित लेन को छोड़ गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहनों को पकडऩे के लिए आज अम्बाला में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज स्वयं जी.टी. रोड पर उतरे। उन्होंने अम्बाला में मोहड़ा के पास जी.टी. रोड पर एस.पी. और ट्रैफिक पुलिस के साथ गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। 

 


उन्होंने कहा कि गलत लेन पर चलने वाले वाहन चालकों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए। एक सर्वे में पाया गया है कि हाईवे पर अधिकतर हादसे गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहनों की वजह से होते हैं, इसी वजह से आज इनके खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया है। विज ने जी.टी. रोड पर करीब 2 घंटे खड़े होकर गलत लेन पर चलने वाले भारी वाहनों को रुकवाया और उनके चालान करने के आदेश दिए। मौके पर अम्बाला के एस.पी. जश्नदीप सिंह रंधावा सहित पुलिस टीमें मौजूद रही। 

 


ऑटोमैटिक स्पीड चैक करने के लिए लग रहे कैमरे 
गृह मंत्री ने कहा कि हरियाणा में प्रत्येक वर्ष लगभग 10 हजार सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, लगभग 5 हजार लोगों की सड़क हादसे में मृत्यु होती है व 9 हजार के लगभग लोग हादसों में जख्मी होते हैं और यह केवल यातायात नियमों की पालना नहीं करने पर होता है। हम सभी हाईवे पर ऑटोमैटिक स्पीड चैक करने के लिए कैमरे लगा रहे हैं, जी.टी. रोड पर अम्बाला से दिल्ली तक 20 प्वाइंट पर कैमरे व रडार लग चुके हैं जो जल्दी काम करना शुरू कर देंगे। विज ने कहा कि एक सर्वे में हमने पाया कि अधिकतर दुर्घटनाएं इसलिए हो रही हंै कि भारी वाहन अपनी लेन छोड़ कर दूसरी लेन पर चल रही है। इसलिए आज ट्रक व अन्य भारी वाहनों पर कार्रवाई की गई है।

 

हमने देखा कि तीन-चार ट्रक एक ही लेन में आगे बढ़ रहे हैं, ट्रक पूरी सड़क को कवर करके चल रहे हैं जो कि दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। विज ने कहा कि उन्होंने सभी एस.पी., सभी पुलिस कमिश्नर और सभी डी.सी.पी. को लिखा है कि वह अपने-अपने क्षेत्र के हाईवे पर सुनिश्चित करें कि भारी वाहन अपनी-अपनी लेन पर चलें और दूसरे अन्य दूसरे वाहनों को अपनी लेन में चलने दें।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!