सेना में भर्ती के लिए युवाओं की आयु में छूट दे सरकार: शर्मा

Edited By Ajay Chandigarh, Updated: 25 May, 2022 09:08 PM

mp arvind sharma spoke before the minister of state for defense

कोविड के चलते रोकी गई भारतीय सेना की भर्ती प्रक्रिया शुरू करवाने व भर्ती आयु में युवाओं की उम्र में छूट की मांग को लेकर रोहतक से भाजपा सांसद अरविंद शर्मा ने रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से मुलाकात की और इस बारे में बातचीत की। सांसद ने उन्हें बताया कि...

चंडीगढ़,(पांडेय): कोविड के चलते रोकी गई भारतीय सेना की भर्ती प्रक्रिया शुरू करवाने व भर्ती आयु में युवाओं की उम्र में छूट की मांग को लेकर रोहतक से भाजपा सांसद अरविंद शर्मा ने रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से मुलाकात की और इस बारे में बातचीत की। सांसद ने उन्हें बताया कि 2 साल भर्ती प्रक्रिया रुकने की वजह से काफी युवाओं की उम्र निकल गई है, अब उन युवाओं को उम्र में छूट दी जाए। साथ ही सांसद ने तुरंत भर्ती प्रक्रिया भी शुरु करवाने की भी मांग की। इससे पहले सांसद ने लोकसभा सत्र के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की थी।

 

बुधवार को सांसद अरविंद शर्मा ने केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अभय भट्ट से मुलाकात की और उन्हें बताया कि भारतीय सेना में भर्ती के लिए प्रदेश से काफी युवा इच्छुक थे, लेकिन 2 साल से कोविड के चलते भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगी हुई है, इसलिए भर्ती आयु में युवाओं को छूट प्रदान की जाए, सांसद ने रक्षा राज्य मंत्री अपील की है जो युवा उस वक्त भारतीय सेना में भर्ती होने का पंजीकरण करवा चुके थे और भविष्य में सेना की भर्ती के लिए विशेष रूप से छूट प्रदान की जाए, ताकि उन युवाओं को देश की सेवा करने का मौका मिल सके। सांसद ने कहा कि प्रदेश वीरों की भूमि है और यहां की युवा सेना में भर्ती होने के लिए उत्सुक रहते हैं और हमेशा देश सेवा में बलिदान के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। साथ ही सासंद ने राज्य मंत्री से रोहतक क्षेत्रीय भर्ती केंद्र में तुरंत भर्ती प्रक्रिया शुरू करवाने की मांग रखी।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!