पंचकूला के नामचर्चा घर की लीज रद्द करने की तैयारी में हुडा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Oct, 2017 07:59 AM

nam charcha ghar

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) ने पंचकूला के सैक्टर-23 में डेरा सच्चा सौदा को नामचर्चा घर के लिए करोड़ों रुपए की जमीन लीज पर दी थी, लेकिन पुलिस सर्च के दौरान नामचर्चा घर से लाठियां व अन्य हथियार मिलने के बाद अब हुडा नामचर्चा घर को रिज्यूम करने...

पंचकूला(मुकेश) : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) ने पंचकूला के सैक्टर-23 में डेरा सच्चा सौदा को नामचर्चा घर के लिए करोड़ों रुपए की जमीन लीज पर दी थी, लेकिन पुलिस सर्च के दौरान नामचर्चा घर से लाठियां व अन्य हथियार मिलने के बाद अब हुडा नामचर्चा घर को रिज्यूम करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए लीगल राय ली जा रही है। किसी भी समय हुडा नामचर्चा घर को रिज्यूम करने के आर्डर जारी कर सकता है। 

 

पंचकूला के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (डी.सी.पी.) ने हुडा को बाकायदा चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने स्पष्ट शब्दों में लिखा था कि सैक्टर-23 स्थित नामचर्चा घर की सर्च के दौरान वहां पर लाठियां व अन्य हथियार बरामद हुए हैं, जबकि हुडा ने यह जगह सत्संग करने के लिए डेरे को लीज पर दी थी। 

 

डी.सी.पी. की चिट्ठी के बाद हुडा अधिकारी हरकत में आए और लीज पर देते वक्त क्लॉज की गहनता से पड़ताल की। जिसमें स्पष्ट लिखा हुआ था कि यहां पर नामचर्चा के अलावा और कोई एक्टिविटी नहीं की जा सकती, लेकिन पंचकूला के डेरा इंचार्ज व अन्य समर्थकों ने नियम कानून को ताक पर रखकर नामचर्चा घर पर लाठियां व अन्य हथियार रख लिए। 

 

सैक्टर-15 और सैक्टर-23 के नामचर्चा घरों को पुलिस कर चुकी है सील :
पंचकूला में 25 अगस्त को हुई हिंसा के बाद पुलिस ने सैक्टर-15 और सैक्टर-23 स्थित डेरे के नामचर्चा घरों की तलाशी लेने के बाद दोनों को सील कर दिया था। इस समय भी दोनों के बाहर पुलिस तैनात है और दोनों ही नामचर्चा घर रिहायशी इलाकों के बीचों-बीच हैं।

 

पहली मंजिल पर नहीं थी किसी को जाने की परमिशन :
पुलिस को तलाशी के दौरान पता चला कि सैक्टर-23 स्थित नामचर्चा घर की पहली मंजिल पर दो अलग-अलग वी.वी.आई.पी. रूम और एक हॉल बना हुआ है। इस मंजिल पर किसी को भी जाने की परमिशन नहीं थी। कमरों के इंटीरियर को देखकर हर कोई हैरान रह जाए। अहम बात पुलिस के सामने यह भी आई कि नामचर्चा घर की पहली मंजिल पर रखे सारा फर्नीचर इंपोर्टेड है। इन कमरों में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के सिवाए और कोई नहीं ठहरता था।  

 

548.50 स्क्वेयर मीटर जगह अलॉट की थी अप्रैल 2013 में :
हुडा से मिली जानकारी के अनुसार 11 अप्रैल, 2013 को सैक्टर-23 में 548.50 स्क्वेयर मीटर जमीन डेरा प्रबंधन को 99 साल की लीज पर अलॉट की थी, लेकिन अलॉट करने के चार साल बाद 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों द्वारा पंचकूला में बड़े पैमाने पर तोडफ़ोड़ व हिंसा की गई। जिसके बाद पुलिस और हुडा की नजर डेरे के नामचर्चा घर पर टिक गई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!