साइबर सैल ने युवती से ठगी करने वाला आरोपी ग्रेटर नोएडा से किया गिरफ्तार

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 20 Jul, 2022 07:10 PM

on one day remand two mobile phones laptops and clone cards recovered

शादी डाट कॉम पर युवती से शादी का झांसा देकर अमेरिकी डालर छुड़वाने के लिए तीन लाख 25 हजार की ठगी करने वाले युवक को साइबर सैल ने नोएडा से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान ग्रेटर नोएडा निवासी गेडियन के रूप में हुई। आरोपी के पास दो मोबाइल फोन,...

चंडीगढ़,(सुशील राज)। शादी डाट कॉम पर युवती से शादी का झांसा देकर अमेरिकी डालर छुड़वाने के लिए तीन लाख 25 हजार की ठगी करने वाले युवक को साइबर सैल ने नोएडा से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान ग्रेटर नोएडा निवासी गेडियन के रूप में हुई। आरोपी के पास दो मोबाइल फोन, कलोन किए डैबिड कार्ड और तीन लैपटॉप बरामद किए। साइबर सैल ने पकड़े गए आरोपी को जिला अदालत में पेश किया। पुलिस ने अदालत से आरोपी से युवती से ठगे लाखों रुपए बरामद करने के लिए पुलिस रिमांड मांगा। अदालत ने आरोपी को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 

 


सैक्टर-30 निवासी युवती ने बताया कि उसने शादी डॉट कॉम पर रजिस्ट्रेशन कर रखा था। साल 2021 में उसे एक लड़के का प्रोपोजल भी आया। उसने बताया कि वह अमेरिका में रहता है। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती हुई और रिश्ता भी पक्का हो गया। सितंबर 2021 में आरोपी युवक ने भारत आकर शादी करने की तारीख भी पक्की कर ली। एक सितंबर को एयरपोर्ट से युवती को एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से बात करने का हवाला दिया। उसने कहा कि आपका दोस्त एयरपोर्ट में आया है, उसके पास अमेरिकन डालर है। टैक्स न देने पर युवक को गिरफ्तार कर अमेरिकी डालर जब्त की जाएगी। युवती ने झांसे आकर तीन लाख 25 हजार रुपए अलग-अलग अकाऊंट में ट्रांसफर कर दिए थे। साइबर सैल ने मामला दर्ज कर इंचार्ज हरीओम के नेतृत्व में आरोपी को पकडऩे के लिए स्पैशल टीम बनाई थी। टीम ने युवती से ठगी करने वाले आरोपी ग्रेटर नोएडा निवासी गेडियन को गिरफ्तार किया। 
 

 

फर्जी प्रोफाइल बनाकर देता था ठगी की वारदात को अंजाम 
साइबर सैल ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी शादी डॉट कॉम पर फर्जी विदेशी युवक का प्रोफाइल बनाता था। इसके बाद वह युवतियों से संपर्क कर वाट्सअप पर चैट कर अपने जाल में फंसाता था।शादी करने का झासा देकर एयरपोर्ट पर अमेरिकी डालर के साथ फंसने को लेकर खुद ही साथियों से एयरपोर्ट अथॉरिटी कर्मचारी बनकर फोन करवाते और ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!