योगा-डे की तैयारियों ने अधिकारियों के छुड़वाए पसीने

Edited By ,Updated: 06 May, 2016 09:04 AM

on the yoga day modi come to chandigarh

योगा-डे पर मोदी का मैगा-शो के लिए तैयारियां जोरों-शोरों पर है। इन तैयारियों को लेकर अधिकारियों के पसीने छुट रहे हैं। 4 मई को चंडीगढ़ में बिजली की अधिकतम डिमांड 300 मैगावॉट का आंकड़ा पार कर गई।

चंडीगढ़ (विजय): योगा-डे पर मोदी का मैगा-शो के लिए तैयारियां जोरों-शोरों पर है। इन तैयारियों को लेकर अधिकारियों के पसीने छुट रहे हैं। 4 मई को चंडीगढ़ में बिजली की अधिकतम डिमांड 300 मैगावॉट का आंकड़ा पार कर गई। शहर का तापमान बढऩे के साथ ही चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों की भी टैंशन बढऩे लगी है। यह सारा मामला जुड़ा है 21 जून को होने वाली इंटरनैशनल योग-डे से। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग-डे के लिए चंडीगढ़ आएंगे और उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी से बचाने के लिए अधिकारी कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोडऩा चाहते हैं लेकिन गर्मी ने अधिकारियों के सामने सवाल खड़े कर दिए हैं। ऑफिसर्स यह डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं कि जिस वैन्यू में प्रधानमंत्री योग करेंगे, वहां पंखे लगाए जाने चाहिए या नहीं? यही नहीं, कुछ अधिकारी वैन्यू में टैंट लगाने के इच्छुक हैं तो किसी ने सुझाव दिया है कि सुबह 7 से 8 बजे तक यह इवैंट होना है ऐसे में टैंट की कोई आवश्यकता नहीं है और पूरा आयोजन ओपन में रखा जाए। दरअसल यह सारी टैंशन पिछले साल हुए पहले इंटरनैशनल योग-डे से चंडीगढ़ तक पहुंची है। पिछले साल 21 जून को ही राजपथ में योग करते हुए प्रधानमंत्री ने ट्राई कलर के कपड़े से पसीना पौंछ लिया था। जिस पर मोदी की काफी आलोचना भी हुई थी। अब जून के महीने में फिर से प्रधानमंत्री पसीने में भीग न जाएं इसके लिए प्रशासनिक अधिकारी माथापज्जी कर रहे हैं।
जैनरेटर से सप्लाई होगी बिजली
इस इवैंट के लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने बिजली की सप्लाई जैनरेटर से करने का फैसला लिया है। जिस समय गर्मी का सीजन अपने चरम पर होगा उस समय प्रशासन नहीं चाहता है कि कोई भी गलती इस मैगा इवैंट का मजा किरकिरा कर दे। इसलिए जब तक इवैंट चलेगा तब तक जैनरेटर के माध्यम से ही बिजली कायम रहेगी। 
फिजीकली और मैंटली चैलेंज्ड भी बनेंगे हिस्सा
योग-डे पर सोसायटी के हरेक तबके से लोगों को बुलाया जाएगा। फिजीकली और मैंटली चैलेंज्ड को भी विशेषतौर से आमंत्रित किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि फिजीकली और मैंटली चैलेंज्ड भी मोदी के साथ योगासन करेंगे। प्रशासन ने 500 डिसएबल पर्सन को इस इवैंट से जोडऩे का टारगेट फिक्स किया है। इसके लिए स्पैशल ट्रेङ्क्षनग कैंप भी लगाया जाएगा। यही नहीं, चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए भी स्पैशल ट्रेङ्क्षनग सैशन होंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!