योगा-डे के दिन बारिश रुकावट न बने इसलिए प्रशासन ने तैयार किया प्लान-बी, जानिए क्या है प्लान-बी

Edited By ,Updated: 14 Jun, 2016 09:27 AM

on yoga day will rain administration ready to plan b

इंटरनैशनल योगा-डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहर के लोगों के साथ कैपीटल काम्पलैक्स में योगा करते नजर आऐंगे। प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली है।

 चंडीगढ़ (विजय): इंटरनैशनल योगा-डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहर के लोगों के साथ कैपीटल काम्पलैक्स में योगा करते नजर आऐंगे। प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली है। बावजूद इसके प्रशासन के सामने एक गंभीर समस्या पैदा हो गई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 17 या 18 जून तक प्री-मानसून चंडीगढ़ में दस्तक दे देगा। विभाग की इसी भविष्यवाणी ने चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों की नींद उड़ा दी है, क्योंकि 21 जून को दूसरे इंटरनैशनल योग-डे की मेजबानी चंडीगढ़ को मिली है। यह इवैंट कैपीटल काम्पलैक्स के ओपन एरिया में होगा। कहीं, 20 जून की रात बारिश की वजह से सारी तैयारियां बर्बाद न हो जाएं इसके लिए प्रशासन प्लान-बी तैयार कर रहा है। 

जिसके तहत प्रशासन ने 600 वर्कर्स की एक टीम बनाने का फैसला लिया है। यह टीम कैपीटल काम्पलैक्स के पास ही रहेगी। अगर इवैंट से पहले बारिश आती है तो यह टीम दो घंटे में फिर से पूरे काम्पलैक्स में स्थिति पहले जैसी कर देगी। इसके लिए इन वर्कर्स को विशेषतौर से ट्रेनिंग भी दी जाएगी। इन कर्मचारियों की ड्यूटी होगी की मैट्स को फिर से पहले की स्थिति में लगाएं, पंखों को ठीक करें और स्टेज को फिर से तैयार कर दें। जिससे कि पूरा इवैंट बिना रुकावट के चल सके। इस इवैंट में लगभग 35000 लोग भाग लेंगे। स्टेज के नजदीक लगभग 40 एल.ई.डी. भी लगाई जाएंगी। चंडीगढ़ प्रशासन के गृह सचिव अनुराग अग्रवाल ने बताया कि योग फैस्ट के दौरान आंधी और बारिश की वजह से जो परेशानी हुई उसे देखते हुए ही सोमवार को एक मीटिंग की गई। जिसके बाद डिटेल प्लान तैयार किया गया।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!