चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर अवैध लोगों के सहारे चल रहा पार्सल ऑफिस

Edited By pooja verma,Updated: 16 Mar, 2020 01:37 PM

parcel office running on the back of illegal people

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर अवैध लोगों के सहारे पार्सल ऑफिस का काम चल रहा है।

चंडीगढ़ (लल्लन): चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर अवैध लोगों के सहारे पार्सल ऑफिस का काम चल रहा है। न तो विभाग की तरफ से कर्मचारियों की नियुक्ति की जा रही,जिसका खमियाजा ग्राहकों को भरना पड़ रहा है। अवैध लोगों की तरफ से पार्सल लोड व उतरने के लिए पैसों की मांग करते हैं। यदि कोई ग्राहक पैसे देने से मना करता है तो उसका सामान कई दिनों तक प्लेटफार्म पर ही रह जाता है। 

 

ऐसे में सोच सकते हैं कि रेलवे की ओर से ग्राहकों को बेहतरीन सुविधा के किए जा रहे दावे सिर्फ कागजों में ही सिमटकर रह जा रहे हैं।  पोटरों के अभाव के बारे में जब अधिकारियों से बात की जाती है तो उनका कहना होता है कि पार्सल का काम चल रहा है,लेकिन सच्चाई यह है कि इन दिनों रेलवे में तकरीबन 6 लोग ऐसे हैं न तो वे ठेकेदार के आदमी हंै और न ही रेलवे कर्मचारी। ऐसे में यदि कोई अनहोनी या पार्सल चोरी होता है तो इनका जिम्मेदार कौन होगा। 

 

कंपनी से सैटिंग कर रेलवे को पहुंचाते हैं नुक्सान
रेलवे की तरफ से रेलवे स्टेशन के पार्सल में सिर्फ इन दिनों दो पोटर तैनात किए गए हैं। जो कि एक रात के समय तथा दूसरा दिन के समय काम करता है। यदि काम की बात की जाए तो पार्सल पर निशान व पता लिखना तथा पार्सल को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म लाना यह सब जिम्मेदारी पोटर की होती है। ऐसे में आप सोच सकते हैं कि एक पोटर कैसे सारा काम कर सकता है। ऐसे में रेलवे स्टेशन के पार्सल में काम करने वाले अवैध लोग पार्सल का वेट,बुकिंग तथा लोङ्क्षडग व अनलोङ्क्षडग का काम करते हैं।  कई बार ये लोग कंपनी से सैटिंग करके वेट कम बताते हैं जिसका नुक्सान रेलवे को होता है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!