पार्किंग के बढ़े रेट देने से बचने के लिए लोगों ने अपनाया यह नया तरीका

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Dec, 2017 07:55 AM

parking problem

नगर निगम द्वारा पेड पार्किंग स्थलों में वाहन पार्किंग की दरें दोगुनी करने के बाद से आज लोगों ने बढ़ी दरों से बचने के लिए अपने वाहनों को पार्किंग की बजाय इधर उधर खड़े करने शुरू कर दिए।

चंडीगढ़(राय) : नगर निगम द्वारा पेड पार्किंग स्थलों में वाहन पार्किंग की दरें दोगुनी करने के बाद से आज लोगों ने बढ़ी दरों से बचने के लिए अपने वाहनों को पार्किंग की बजाय इधर उधर खड़े करने शुरू कर दिए। ट्रैफिक पुलिस ने अवैध स्थानों पर खड़े वाहनों को उठाने का अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने सैक्टर-17, 35, और औद्योगिक क्षेत्र से 35 वाहन उठाए। 

 

चंडीगढ़ में पार्किंग की बढ़ी दरें पिछले कल से लागू हो गई थी व इसके बाद शहर में जगह-जगह फुटपाथों, ग्रीन बैल्टों और मार्कीटों में सड़कों की बरमों पर वाहन खड़े मिले। निगम के अनुसार शहर में करीब 12000 वाहन पार्किंग स्थलों के बाहर खड़े थे। आज भी अनेक मार्कीटों में यही नजारा था। सैक्टर-34, 22, 17 और 35 में स्थिति सबसे खराब थी। आज पुलिस ने अपना कार्रवाई 17 व 35 सैक्टर में तो की पर 34 में स्थिति कल जैसी ही रही। 

 

निगम द्वारा लागू नई दरों के अनुसार पहले चार घंटों के लिए कार पर पार्किंग की कीमत 10 रुपए पर होगी, और इसके बाद हर दो घंटे में 10 रुपए होंगे। 
शहर के पार्किंग स्थलों का संचालन कर रही मुम्बई की कंपनी आर्य टोल इंफ्रा के प्रोजैक्ट को-आर्डीनेटर संदीप भोरा ने कहा कि उनके पास एक विशेष टीम थी जिसने सर्वेक्षण किया था और यह पाया गया कि सड़क के किनारे 10,000 अधिक वाहन खड़े थे व उनके पार्किंग स्थल खाली पड़े थे। सैक्टर-35 में आज भी होटलों के पीछे की तरफ वाहन पार्क किए गए थे, जिससे अन्य वाहनों के लिए बहुत कम जगह मिलती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!