PU : लंबी कतारों से छुटकारा, इवनिंग विभाग में दाखिले हुए ऑनलाइन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Jun, 2017 10:53 AM

pu  online admission for evening classes

पंजाब यूनिवर्सिटी के ईवनिंग विभाग में दाखिले के लिए पी.यू. की वैबसाईट पर आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए ऑनलाइन एडमिशन्स.पीयू.सीएचडी.एसी.इन पर लॉगइन करना होगा। इनके अलावा अन्य कई  कोर्सिज में एडमिशन प्रक्रिया बुधवार से शुरू होगी।

चंडीगढ़, (हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी के ईवनिंग विभाग में दाखिले के लिए पी.यू. की वैबसाईट पर आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए ऑनलाइन एडमिशन्स.पीयू.सीएचडी.एसी.इन पर लॉगइन करना होगा। इनके अलावा अन्य कई  कोर्सिज में एडमिशन प्रक्रिया बुधवार से शुरू होगी। इनमें कर सकते हैं आवेदन : बी-लिब, एम.लिब, बी.ए. इकनोमिक्स, एम.एससी. एंथ्रोपालॉजी, उर्दू, हिंदी,रशियन व पारशियन आदि भाषाओं में एम.ए. डिप्लोमा कोर्सिज में आवेदन किया जा सकता है। 

कलाऊड बेस्ड कोर्स : 
इन सभी कोर्सिज में स्टूडैंट क्लाऊड बेस्ड पर आधारित ही आवेदन कर सकते हैं। यानि एक कोर्स के लिए 300, दो कोर्सिज के लिए 400, तीन के लिए 500 और 4 कोर्सिज में 600 रुपए में आवेदन किया जा सकता है। 

पांच हजार स्टूडैंट ने किया ऑनलाइन आवेदन : पंजाब यूनिवर्सिटी में 2 जून से शुरू  हुई बी.कॉम. एडमिशन के लिए अभी तक 5000 स्टूडैंट्स ने आवेदन किया है। बी.कॉम. के लिए 14 जून तक आवेदन किया जा सकता है। बी.कॉम. को-अॅार्डीनेटर प्रो. मीना शर्मा ने बताया कि अभी तक बी.कॉम. के लिए 5 हजार से अधिक स्टूडैंट्स ने आवेदन किया है।
 
इंजीनियरिंग कॉलेज : 

शहर के 6 इंजीनियरिंग कालजों में पंजाब यूनिवर्सिटी के  यूनिवर्सिटी इंस्टीच्यूट ऑफ इंजीनियरिंग टैक्नोलॉजी (यू.आई.ई.टी.) की ओर से सैंट्रालाइज एडमिशन प्रक्रिया में 2 दिन में अब तक 1868 आवेदन आए हैं। यू.आई.ई.टी. के  अप्लाइड साइंसिज प्रो. जतिंद्र कुमार गोस्वामी इस बार इन एडमिशन को-अॅार्डीनेट कर रहे हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!