पंजाब ने जम्मू-कश्मीर को 10 विकेट से हराया

Edited By AJIT DHANKHAR,Updated: 17 Jan, 2021 12:16 AM

punjab defeated jammu and kashmir by 10 wickets

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी  सिद्धार्थ कौल ने झटके 4 विकेट, प्रभसिमरन ने बनाया अर्धशतक

चंडीगढ़,(लल्लन): सिद्धार्थ कौल की घातक गेंदबाजी व विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत पंजाब ने जम्मू एंड कश्मीर क्रिकेट टीम को 10 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में लगातार चौथी जीत दर्ज की। इसके साथ ही पंजाब एलीट ग्रुप-ए की अंक तालिका में 16 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया। 

 


अच्छी नहीं रही जम्मू-कश्मीर की शुरूआत
बैंगलूरू में खेले जा रहे मुकाबले में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जम्मू एंड कश्मीर की तरफ से कामरान इकबाल व अहमद पारी की शुरूआत करने के उतरे लेकिन पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने अहमद (17) को अर्शदीप के हाथों कैच करवाकर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद आए अब्दुल समद भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 17 के निजी स्कोर पर सिद्धार्थ कौल ने आऊट कर दिया। इस समय जम्मू एंड कश्मीर का स्कोर 40 रन ही था। कश्मीर के कप्तान परवेज रसूल (9) रन भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और मयंक मारकड़े के शिकार हुए।

दूसरे छोर पर कामरान इकबाल को 27 रन के निजी स्कोर पर हरप्रीत सिंह ने बोल्ड कर दिया। इस प्रकार जम्मू एंड कश्मीर की टीम 89 रन पर अपने 5 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। शुभम पुंडीर के 2 छक्कों व 3 चौकों की मदद से खेली गई 42 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट के नुक्सान पर 139 रन बना लिए। पंजाब की तरफ से सिद्धार्थ कौल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट, हरप्रीत बराड़ ने 22 रन देकर 2 विकेट, अर्शदीप सिंह व मयंक मारकडे ने 1-1 विकेट झटके। 


पंजाब टीम के सलामी बल्लेबाजों ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह व अभिषेक शर्मा ने टीम को बेहतरीन शुरूआत दी। दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 5 ओवर में 60 रन पहुंचा दिया था। इसके बाद भी दोनों जमे रहे और 14.3 ओवर में बिना विकेट खोए 140 रन बनाकर मैच जीत लिया। पंजाब के विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह ने 6 छक्कों व 4 चौकों की मदद से नाबाद 73 रन और अभिषेक शर्मा ने 4 छक्कों व 4 चौकों की मदद से नाबाद 59 रन बनाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!