कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में आने की चर्चाओं के बीच शाह से मिले दुष्यंत चौटाला

Edited By Ajay Chandigarh, Updated: 20 Jun, 2022 08:05 PM

ranjit chautala also met

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री एवं जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। माना जा रहा है कि कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं को लेकर उन्होंने शाह से...

चंडीगढ़,(बंसल): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री एवं जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। माना जा रहा है कि कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं को लेकर उन्होंने शाह से बातचीत की है। यहां बता दें कि 2013 के लोकसभा चुनाव में दुष्यंत चौटाला कुलदीप बिश्नोई को हराकर हिसार से सांसद बने थे और उस दौरान दुष्यंत इनैलो में थे जबकि कुलदीप बिश्नोई हजकां और भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार थे लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले दोनों दलों के बीच समझौता टूट गया था। एक तरफ जहां दुष्यंत और कुलदीप बिश्नोई को एक-दूसरे का राजनीतिक विरोधी माना जाता है वहीं नए घटनाक्रमों के तहत अगर कुलदीप बिश्नोई भाजपा में शामिल होते हैं तो उन्हें कोई महत्वपूर्ण पद या जिम्मेवारी भाजपा हाईकमान द्वारा दी जा सकती है। 

 


सूत्रों की मानें तो कुछ दिन पहले कुलदीप बिश्नोई ने भी अमित शाह से मुलाकात की थी और राज्यसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के विरूद्ध वोट दिया था जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। दुष्यंत की मुलाकात के कई विषय भी हो सकते हैं लेकिन यह पहलू ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि इस मुद्दे पर दुष्यंत की राजनीति टिकी है। यहां बता दें कि चंद रोज पहले मुख्ममंत्री मनोहर लाल ने भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। दुष्यंत चौटाला के बाद बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने भी शाह से मुलाकात की। 

 


हरियाणा में भाजपा-जजपा कर सकते है संयुक्त रैली
चर्चा है कि दुष्यंत चौटाला ने शाह से समक्ष यह प्रस्ताव दिया है कि भाविष्य में भाजपा-जजपा की संयुक्त रैली की जाए ताकि प्रदेश में गठबंधन के बीच पड़ी दरार की चर्चाओं पर पूर्ण विराम लगाया जा सके। हरियाणा में पंचायत चुनाव कभी भी घोषित हो सकते हैं तो दुष्यंत चौटाला चुनावों से पहले यह रैली चाहते हैं। चर्चाओं की मानें तो दुष्यंत चौटाला ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा-जजपा व निर्दलीय विधायकों द्वारा समर्थित उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा की जीत में निर्दलीय विधायकों की भूमिका से अमित शाह को अवगत कराया। पंचायत चुनावों से पहले दुष्यंत राजनीतिक नियुक्तियां भी चाहते है और शायद इस संदर्भ में भी उन्होंने शाह से चर्चा की है। 
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!