फार्म हाऊस में सांभर काटने की फोटो विभाग को भेजी

Edited By pooja verma,Updated: 25 Mar, 2019 11:58 AM

sabhar pic send to the department

गांव स्यूंक में स्थित एक फार्म हाऊस पर जंगली जानवर सांभर मारने संबंधी एक फोटो किसी प्रॉपर्टी डीलर द्वारा वाइल्ड लाइफ विभाग को भेज कर अपने नौकर के खिलाफ कार्रवाई करवाने की मांग की है। उसके बाद विभाग की टीम ने नौकर सोमा सिंह के गांव भगिंडी में घर पर...

मोहाली (कुलदीप): गांव स्यूंक में स्थित एक फार्म हाऊस पर जंगली जानवर सांभर मारने संबंधी एक फोटो किसी प्रॉपर्टी डीलर द्वारा वाइल्ड लाइफ विभाग को भेज कर अपने नौकर के खिलाफ कार्रवाई करवाने की मांग की है। उसके बाद विभाग की टीम ने नौकर सोमा सिंह के गांव भगिंडी में घर पर रेड भी की लेकिन टीम को कुछ भी बरामद नहीं हो सका। 

 

लेकिन हैरानी की बात ये है कि कोई भी बरामदगी न होने के बावजूद भी वाइल्ड लाइफ विभाग किसी असर रसूख वाले व्यक्ति द्वारा भेजी गई फोटो को अधार बनाकर कार्रवाई करने में जुटा हुआ है।


वाइल्ड लाइफ विभाग के पास नौकर की सिर्फ फोटो
वाइल्ड लाइफ विभाग के अधिकारियों का कहना है कि किसी प्रापर्टी डीलर व्यक्ति द्वारा उनके पास सोमा सिंह की सिर्फ फोटो भेजी गई थी जिसमें कोई सांभर आदि मारने का सबूत नहीं है। 

 

फोटो भेजने वाले व्यक्ति ने अधिकारियों को बताया कि सोमा सिंह उसके फार्म हाऊस पर नौकर था जिसने कुछ दिन पहले जंगली जानवर सांभर का शिकार किया और उसकी गैरहाजिरी में उसके फार्म हाऊस पर उसे काटा गया था।

 

साजिश रचने की आशंका
विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विभाग की टीम ने गांव भगिंडी में गांव के गणमान्य लोगों को साथ लेकर नौकर सोमा सिंह के घर पर रेड की थी। उसके घर का पूरा सामान छानबीन करने के बावजूद घर से कोई बरामदगी नहीं हुई है। 

 

टीम को सोमा सिंह के भाई मेवा सिंह ने बताया कि फोटो भेजने वाले व्यक्ति के पास सोमा सिंह नौकर के तौर पर काम करता था। उसने सोमा सिंह का 25 हजार रुपए के करीब वेतन देना था जो कि वह दे नहीं रहा है। अब अपने पैसे बचाने के चक्कर में उस व्यक्ति ने उसके भाई खिलाफ झूठी शिकायत देकर फंसाने की चाल चली है। 

 

हमारे पास सोमा सिंह की फोटो आई थी जिसके अधार पर जांच की जा रही है। उसके घर पर रेड करने दौरान कोई बरामदगी नहीं हुई है। उसके अलावा हमने फार्म हाऊस के आस पास पैदल घूम कर भी गहनता से जांच की है लेकिन कोई ऐसा सबूत नहीं मिल सका है। अब उसे एक बार फिर आफिस में बुला कर उसके ब्यान दर्ज करने के लिए बुलाया गया है। उसके बाद ही कोई सच्चाई सामने आ सकेगी। - रणधीर सिंह चक्कल, वन रेंज अफसर।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!