एक साल बाद भी नहीं शुरू हुआ GMSSS-23 में बनने वाले स्केटिंग स्टेडियम का काम

Edited By pooja verma,Updated: 04 Feb, 2020 03:37 PM

skating stadium to be built in gmsss 23 not started even after one year

खेल विभाग ने संगरूर पुलिस लाइन में बने स्केटिंग स्टेडियम की तर्ज पर जी.एम.एस.एस.एस.-23 में स्केटिंग स्टेडियम बनाने का प्रोपजल तैयार किया था, लेकिन 1 साल का समय बीत चुका है लेकिन खेल विभाग अभी तक इसका काम भी शुरू नहीं करवा पाया है।

चंडीगढ़ (लल्लन) : खेल विभाग ने संगरूर पुलिस लाइन में बने स्केटिंग स्टेडियम की तर्ज पर जी.एम.एस.एस.एस.-23 में स्केटिंग स्टेडियम बनाने का प्रोपजल तैयार किया था, लेकिन 1 साल का समय बीत चुका है लेकिन खेल विभाग अभी तक इसका काम भी शुरू नहीं करवा पाया है। इसके लिए अधिकारियों ने संगरूर स्केटिंग रिंक का दौरा भी किया था। 

 

शहर में स्टेडियम न होने के चलते अधिकतर स्केटिंग खिलाड़ी अभ्यास के लिए पंचकूला या मोहाली का रूख करते हैं। यही नहीं, खेल विभाग ने सैक्टर-10 स्केटिंग रिंक को तैयार करने के लिए तकरीबन 11 लाख रुपए खर्चे किए थे लेकिन इंजीनियरिंग विभाग की कमी के कारण इसमें एक दिन भी खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर सके और टैक्निकल टीम ने इस बने रिंक को फेल कर दिया। यही नहीं, शहर के एडवाइजर ने कई बार घोषणा भी की थी कि स्केटिंग रिंक को जल्द बनाया जाएगा लेकिन अभी तक विभाग निर्माण कार्य शुरू भी नहीं कर पाया है। 

 

लैंड व ड्राइंग भी हो चुकी है तैयार
जी.एम.एस.एस.एस.-23 में स्केटिंग स्टेडियम बनाने को लेकर खेल विभाग तथा इंजीनियरिंग विभाग कई बार मैदान का दौरा कर चुके हैं। यही नहीं, जानकारी के अनुसार विभाग संगरूर पुलिस लाइन में बने स्केटिंग स्टेडियम जैसा नक्शा बनाकर भी इंजिनियरिंग विभाग को सौंप चुका है। वहीं, इसके लिए मैदान की लैंड को मार्क भी किया जा चुका हैं लेकिन इसके बाद भी अभी तक यह प्रोजैक्ट भी में ही लटका है। 

 

200 मीटर की बनेगी स्केटिंग ट्रेक
सैक्टर-23 स्थित गर्वनमैंट स्टेडियम में बनने वाला स्केटिंग रिंग में 200 मीटर की स्केटिंग फील्ड के साथ स्केटिंग ट्रैक भी बनेगा। इसके अलावा 500 चेयर भी इसमें लगेंगी ताकि लोग बैठकर मैच देख सकें। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!