ठग का स्टेटस, आलीशान रहन-सहन और लग्जरी गाड़िया, बिल्डरों और डीलरों को लगा गया करोड़ों की चपत

Edited By ,Updated: 17 Jan, 2017 09:28 AM

the loss of millions of builders and dealers began

ट्राईसिटी के दर्जनभर प्रॉपर्टी डीलर्स को करोड़ों का चूना लगाने वाले सुमित गोयल के किस्से प्रापर्टी बाजार में अब भी चर्चा का विषय बने हैं।

चंडीगढ़ (कुलदीप) : ट्राईसिटी के दर्जनभर प्रॉपर्टी डीलर्स को करोड़ों का चूना लगाने वाले सुमित गोयल के किस्से प्रापर्टी बाजार में अब भी चर्चा का विषय बने हैं। कइयों की तो सारी काली कमाई ही सुमित ले गया और वे शिकायत भी नहीं कर पाए। बस, इतना ही पता है कि सुमित मोहाली में रहता था, जिसके तीन आलीशान ऑफिस थे। आलीशान रहन-सहन, लग्जरी गाडिय़ां उसकी और आकर्षित करने को काफी था लेकिन सभी किराए की निकली। पुलिस रिकार्ड में तीन राज्यों की पुलिस उसे तलाश रही है लेकिन बिना किसी सुराग के।  


आरोपी के सभी पते किराये के निकले 
आरोपी सुमित गोयल अपनी फैमली के सहित 3बी1 मोहाली में रहता था। इसके अलावा उसने पहला ऑफिस सैक्टर-17, दूसरा मोहाली फेज-7 में बनाया था। वहीं, आरोपी सुमित गोयल ने अपना स्थायी पता हाऊस नंबर-20 प्रीति नगर, हिसार, हरियाणा बताया था लेकिन आरोपी के फरार होने के बाद उसके किसी भी एड्रैस पर उसके बारे में जानकारी नहीं मिली। वह सभी स्थानों का किराये पर रहता था। 

 

एजैंट बनकर आया था 
सुमित 2014 में बड़े बिल्डरों का एजैंट बनकर प्रापर्टी बाजार में आया था, जिसने कई प्रापर्टी डीलरों को बिल्डरों से मार्कीट रेट से सस्ते प्लाट, जमीन व फ्लैट दिलवाए, जिसकी चर्चा ट्राईसिटी में होने लगी थी। प्रापर्टी डीलरों ने करोड़ों के सौदे सुमित के जरिये किए या ग्राहकों के करवाए। सुमित की शर्त यही होती कि सौदे का लेनदेन माफऱ्त होगा जिसका एग्रीमैंट किया जाता था। ब्याने से लेकर फुल एंड फाइनल उसी के जरिये होता था। एक वर्ष में ही सुमित ने करीब 100 करोड़ के सौदे करवाए और 30 से 40 करोड़ लेकर रातोंरात परिवार सहित फरार हो गया, जिसे आज तक पुलिस नहीं खोज पाई। 

 

ठगी का शिकार होने वालों में चंडीगढ़, मोहाली, जीरकपुर के बिजनैसमैन शामिल हैं। पुलिस रिकार्ड के अनुसार आरोपी सुमित गोयल पुत्र हरी कृष्ण गोयल की तलाश चंडीगढ़ व मोहाली पुलिस मिलकर भी कर रही हैं। सैक्टर-52 निवासी प्रापर्टी डीलर जगमोहन सिंह ने जून, 2016 में सैक्टर-17 थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया। '

 

डेढ़ साल में विश्वास बनाने के बाद की ठगी 
शिकायतकर्ता जगमोहन सिंह ने बताया कि आरोपी सुमित गोयल प्रॉपर्टी दिलवाने का काम करता था। उसके साथ उनकी मुलाकात मनीष बत्रा ने करवाया था। इसके बाद उनके संबंध करीब डेढ़ वर्ष तक थे और इस दौरान करोड़ों की जमीन का सौदा हुआ लेकिन डेढ़ वर्ष के बाद उनकी डील सनी इंक्लेव व मनोहर सिंह इंफ्रास्ट्रक्चर में प्लॉट दिलवाने की हुई। इस दौरान शिकायतकर्ता ने अपने कई ग्राहकों से डील कर एडवांस की राशि ले ली। उन्होंने बताया कि आरोपी सुमित गोयल को सनी इन्क्लेव में प्लॉट दिलाने के एवज में 24 लाख व 10 लाख 80 हजार कैश मनोहर सिंह इंफ्रास्ट्रक्चर में प्लॉट दिलवाने के नाम पर ले लिया। 

 

घर का सामान छोड़कर फैमिली लेकर हुआ फरार 
पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपी सुमित गोयल 3बी1 मोहाली फ्लैट में रहता था। वारदात के बाद आरोपी अपना पूरा सामान फ्लैट में छोड़कर ताला मार गया। पुलिस की पूछताछ व प्राथमिक जांच में कुछ भी सामने नहीं आया।  आरोपी द्वारा जमा किए दस्तावेज भी फर्जी साबित हुए। सैक्टर-17 थाना की प्राथमिक जांच व आरोपी की तलाश में नाकाम साबित हुई। बाद में 16 फरवरी, 2016 को पुलिस की रिक्वैस्ट पर अदालत ने आरोपी को भगौड़ा करार दे दिया। 

 

आप भी दे सकते हैं सूचना
आरोपी सुमित की उम्र करीब 45 से 50 वर्ष है। सूत्रों के अनुसार आरोपी अभी भी प्रॉपर्टी डीलिंग का बिजनेस करता है और मोहाली, चंडीगढ़ में उसका आना-जाना होता है। हालांकि, इस सूचना की पुष्टि पुलिस नहीं कर पा रही है लेकिन आरोपी के बारे में आप पंजाब केसरी के माध्यम से पुलिस तक सूचना दे सकते हैं। पुलिस मित्र सम्मान सहित एक प्रशंसा पत्र प्रदान किया जाएगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!