ट्रैफिक सर्कुलेशन प्लान पहले दिन ही फेल, पुलिस का यू-टर्न

Edited By bhavita joshi,Updated: 16 Jan, 2019 08:51 AM

traffic circulation plan fails first day police s u turn

पीक आवर्स में जाम से छुटकारा दिलाने के लिए बनाया गया चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस का ट्रैफिक सर्कुलेशन प्लान पहले ही दिन फेल हो गया।

चंडीगढ़(सुशील/संदीप) : पीक आवर्स में जाम से छुटकारा दिलाने के लिए बनाया गया चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस का ट्रैफिक सर्कुलेशन प्लान पहले ही दिन फेल हो गया। और दिन की तुलना में बुधवार सुबह 9 से 11 बजे तक हाऊसिंग बोर्ड चौक से लेकर सैक्टर-26 सब्जी मंडी चौक तक लंबा जाम लगा। यही नहीं, रेलवे लाइट प्वाइंट से पुलिस लाइन के पीछे जाने वाली सड़क पर वाहनों की कतारें लग गई। वाहन चालक दो घंटे तक सड़कों पर ही वाहन घुमाते रहे। हैरानी यह है कि आम दिनों में सुबह पंचकूला से चंडीगढ़ आने वाले लोगों को जहां 10 से 15 मिनट लगते थे, वहीं मंगलवार को एक घंटे का समय लगा। 

वहीं, पंचकूला जाने वाले लोगों को सैक्टर-26 सब्जी मंडी चौक से सेंट कबीर होते हुए पुलिस लाइन के पीछे से आई.टी. पार्क की तरफ जाना पड़ा। ट्रैफिक पुलिस की खराब व्यवस्था से तंग आकर लोगों ने कहा कि एस.एस.पी. ट्रैफिक शशांक आनंद वाहवाही लूटने के चक्कर में लोगों को परेशान करने में लगे हुए हैं। वहीं, शाम 5 से 7 बजे तक चंडीगढ़ से पंचकूला और पंचकूला से चंडीगढ़ आने-जाने वालों को फिर सड़कों पर जाम मिला।

कमियों को दूर करेंगे
ट्रायल फेल होने के बाद अब ट्रैफिक व्यवस्था बुधवार से पहले की तरह सुचारू रहेगी। यह जानकारी चंडीगढ़ विभाग के पी.आर.ओ. डी.एस.पी. पवन कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि पहले दिन ट्रायल के दौरान वाहन चालकों को आई परेशानियों के बारे में पुलिस टीम कर्मियों की जानकारी हासिल करेगी। ट्रैफिक सकुर्लशन प्लान में पाई गई कमियों को दूर कर नया प्लान बनाकर ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर की जाएगी। 

जाम से हुआ परेशान तो वी.आई.पी. ने साइकिल ट्रैक पर उतारी गाड़ी
ग्रेन मार्केट चौक पर जाम में सुबह के समय पंजाब के एक वी.आई.पी. की गाड़ी काफी देर तक फंसी रही। परेशान होकर उस वी.आई.पी. के चालक ने कार को साइकिल ट्रैक पर उतार दिया। चौराहे पर खुद एस.एस.पी. शंशाक आनंद मौजूद थे। साइकिल ट्रैक पर वी.आई.पी. वाहन देख यहां तैनात पुलिस कर्मी तुरंत उसके पास पहुंचे, जिसके बाद इस वाहन को तुरंत वापस सही ट्रैक पर किया गया। हालांकि किसी भी ट्रैफिक कर्मी ने इस वाहन का चालान काटने की जहमत नहीं उठाई।

20 मिनट का सफर एक घंटे में 
सैक्टर-44 निवासी ट्रांसपोर्टर सुरिंदर शर्मा ग्रेन मार्केट चौक पर जाम में फंसे हुए थे। उन्होंने इस योजना पर चौक पर मौजूद ट्रैफिक सब इंस्पैक्टर से नाराजगी जाहिर की। सुरिंदर शर्मा ने बताया कि वह एक घंटा पहले अपने घर से अपने आफिस के लिए निकले थे, लेकिन जाम में फंस गए हैं। आफिस तक जाने के लिए उन्हें 2 किलोमीटर घूमकर जाम में निकलना पड़ रहा है। उनका कहना था कि यह योजना लोगों की सुविधा के लिए है न कि उनकी असुविधा के लिए। 20 मिनट का सफर तय करने में एक घंटा लग गया। योजना के पहले दिन ही लोग परेशान हो रहे हैं।

कमाई का टाइम तो जाम में ही बीत गया
मध्यमार्ग पर अपना ऑटो चलाने वाले मोहम्मद आरिफ ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस की योजना के पहले दिन ही उनके धंधे पर मार पड़ी है। सवारियों को हाउसिंग बोर्ड से मध्य मार्ग पर लाना और वापस लेकर जाने में इतनी परेशानी का सामना करना पड़ा कि पता ही नहीं चल रहा था कि आखिर सवारी को उसके गंतव्य तक किस रास्ते से लेकर जाएं। ऊपर से ट्रैफिक जाम ने रही सही कसर भी पूरी कर दी। कमाई का समय तो ट्रैफिक जाम में ही गुजर गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!