कंपनी को फेक बताया, यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड, ब्लैकमेल कर मांगे 5 लाख

Edited By pooja verma,Updated: 15 Mar, 2019 10:10 AM

upload video to youtube channel blackmail to get 5 million

एक कंपनी के प्रतिनिधि के साथ किसी काम को लेकर किए करार के दौरान उसकी वीडियो बना बाद में ब्लैकमेल करने के आरोप में सी.आई.ए. स्टाफ ने खुद को पत्रकार बताने वाले एक व्यक्ति सहित उसकी महिला साथी को रंगे हाथों काबू कर लिया।

खरड़ (रणबीर): एक कंपनी के प्रतिनिधि के साथ किसी काम को लेकर किए करार के दौरान उसकी वीडियो बना बाद में ब्लैकमेल करने के आरोप में सी.आई.ए. स्टाफ ने खुद को पत्रकार बताने वाले एक व्यक्ति सहित उसकी महिला साथी को रंगे हाथों काबू कर लिया। दोनों के खिलाफ सिटी पुलिस थाना में धारा 384, 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। 

 

स्कीम समझने के बहाने बनाया वीडियो
जांच अधिकारी सी.आई.ए. स्टाफ के ए.एस.आई. दीपक सिंह ने बताया कि इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-6 मोहाली निवासी हरजीत सिंह ने शिकायत दी थी कि वह एक कंपनी में काम करता है। यह कंपनी देश में पहली बार कारों की सेल्फ ड्राइव योजना लांच करने जा रही है। 

 

इसके तहत कोई भी व्यक्ति नियमों को पूरा कर अपनी कार इस कंपनी के साथ अटैच कर सकता है। हरजीत सिंह के मुताबिक एक दिन उसके दोस्त अवतार सिंह को किसी व्यक्ति का फोन आया जिसने अपनी कार उनकी कंपनी में लगाने की बात कही। 

 

फोन आने के कुछ ही देर बाद एक व्यक्ति एक लड़की के साथ दोनों हरजीत सिंह व अवतार सिंह के ऑफिस पहुंच गए। उन्होंने कंपनी का काम व नियम समझने के बहाने उनकी पूरी वीडियो बना ली। 

 

वहां से जाने के बाद उसे चिट फंड कंपनी का रूप देकर एक यू-ट्यूब चैनल न्यूज ‘पल्स अलाइव’ पर अपलोड कर दिया। जैसे ही हरजीत सिंह को इसका पता चला तो उन्होंने इस पर अपनी आपत्ति जताते हुए तुरंत इसेयू-ट्यूब से हटाने की बात कही। लेकिन ब्लैकमेल करने की नीयत के साथ उन्होंने अवतार सिंह से 5 लाख रुपए की डिमांड कर फोन करने शुरू कर दिए।

 

अलग-अलग नाम से की कॉल
9 मार्च को अवतार सिंह के नंबर पर शिवम नाम के व्यक्ति की व्हाट्सएप्प कॉल आई, जो खुद को पत्रकार बता रहा था। उसने कहा कि उनकी यह कंपनी फर्जी है, जिसेेवह किसी भी तरह चलने नहीं देंगे। इतना कहकर उसने फिर से पैसों की मांग की। अगले दिन फिर कॉल आई। 

 

इस बार उस व्यक्ति ने खुद को विजय जिंदल बताकर रकम की डिमांड की। वह व्यक्ति अपना नाम कभी शिवम, कभी विजय जिंदल और कभी सोनू बता रहा था। उसके साथ कुछ अन्य व्यक्ति भी इस साजिश में शामिल हैं। फोन करने वाले व्यक्तियों की फोन डिटेल व पैसे मांगने की कॉल रिकार्डिंग पुलिस को शिकायत सहित दी गई।

 

50 हजार रुपए देने के लिए बुलाया, पुलिस ने ट्रैप लगाकर दबोचे
आरोपियों को काबू करने के लिए पुलिस ने ट्रैप लगाया। योजना के मुताबिक शिकायतकत्र्ता ने फोन करने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपए पहली किश्त के तौर पर देने के लिए बलौंगी के निकट बुलाया गया। 

 

वहां 2-2 हजार के नोट यानि 50 हजार रुपए विजय जिंदल और उसके साथ मौजूद लड़की को जैसे ही पकड़ाए, पुलिस ने उन्हें रंगे हाथों दबोच लिया। जांच अधिकारी के मुताबिक विजय जिंदल उर्फ शिवम पत्रकार, लड़की के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। विजय खुद को इलैक्ट्रॉनिक्स और प्रिंट मीडिया का रिपोर्टर बताता है। उसने यह भी बताया कि वह अलग-अलग नामों से खुद ही फोन कर रहा था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!