वैडिंग विश ने नहीं ढूंढा पसंदीदा रिश्ता, फोरम ने ठोका हर्जाना

Edited By bhavita joshi,Updated: 12 Jan, 2019 10:01 AM

wedding wish not find the preferred relationship forum lawsuit damages

वैडिंग विश ने पैसे लेकर भी शिकायतकर्त्ता के लिए पसंदीदा रिश्ता नहीं ढूंढा, जिसके चलते फोरम ने कंपनी को सेवा में कोताही का दोषी करार दिया है।

चंडीगढ़(राजिंद्र): वैडिंग विश ने पैसे लेकर भी शिकायतकर्त्ता के लिए पसंदीदा रिश्ता नहीं ढूंढा, जिसके चलते फोरम ने कंपनी को सेवा में कोताही का दोषी करार दिया है। फोरम ने निर्देश दिए हैं कि वह शिकायतकर्त्ता को 92 हजार रुपए मैंबरशिप फीस में से एडमिनिस्ट्रेटिव चार्जिज काटकर 82 हजार 800 रुपए लौटाए।

 मानसिक पीड़ा और उत्पीडऩ के लिए शिकायतकर्त्ता को 10 हजार मुआवजा और सात हजार मुकद्दमा खर्च भी अदा किया जाए। आदेश की प्रति मिलने के 30 दिनों के अंदर इन आदेशों की पालना करनी होगी, नहीं तो कंपनी को रिफंड और मुआवजा राशि पर ब्याज भी देना होगा। फोरम ने कहा कि वह वर्तमान शिकायत को स्वीकार करते हैं, वहीं अगर इस संबंध में कोई पैंडिंग शिकायत है, तो उसे डिस्पॉज ऑफ किया जाता है।

यह है मामला
सैक्टर-47 सी निवासी नीतू सूद ने फोरम में वैडिंग विश प्राइवेट लिमिटेड, सैक्टर-36डी चंडीगढ़ के खिलाफ शिकायत दी थी। उन्होंने कहा कि उसने उक्त कंपनी की सेवाएं ली। कंपनी अपने आपको प्रोफैशनल बता रही थी और बैस्ट जोड़ी मेकिंग का भी वायदा किया गया। इसके लिए उन्होंने कंपनी को कुल 92 हजार रुपए अदा किए।  कंपनी को शिकायतकर्त्ता के अकाऊंट में 12 माह के दौरान कैंडीडेट्स की 27 प्रोफाइल प्रदान करनी थी। रोयल गोल्ड मैंबरशिप के तहत ऐसा 6 जनवरी, 2017 से शुरू किया जाना था। हालांकि कंपनी ने पहले दिन से ही शिकायतकर्त्ता को सेवा देने में लापरवाही दिखाई। यहां तक कि कंपनी उस वायदे को भी पूरा करने में असफल रही, जो उसके साथ रजिस्ट्रेशन के समय किया गया था। शिकायतकर्त्ता के भाई ने कंपनी से ब्याज के साथ रिफंड और मुआवजे की मांग की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद ही इस संबंध में फोरम में शिकायत दी गई। वहीं, कंपनी ने फोरम में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने सेवा में कोई कोताही नहीं बरती।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!