आईस हॉकी चैंपियनशिप की विजेता टीम को प्रशासक ने किया सम्मानित

Edited By Vikash thakur, Updated: 24 Jan, 2022 09:36 PM

winner of ice hockey championship honored

आपसी बातचीत से राष्ट्रीय एकता मजबूत होती है और सद्भावना को मिलता है बढ़ावा :  पुरोहित

चंडीगढ़, (लल्लन): पंजाब के राज्यपाल और प्रशासक यू.टी. बनवारीलाल पुरोहित ने हिमाचल प्रदेश के काजा में 9वीं आई.एच.ए.आई. राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैंपियनशिप जीतने के बाद वापस लद्दाख लौट रही विजेता टीम को आज यहां पंजाब राजभवन में सम्मानित किया। टीम का स्वागत करते हुए और उनकी जीत के लिए उन्हें बधाई देते हुए पुरोहित ने कहा कि यह जानकर वास्तव में बहुत अच्छा लगा कि इस टीम में जगह बनाने वाली अधिकांश लड़कियां लद्दाख के दूर-दराज के क्षेत्रों की रहने वाली हैं, जिन्होंने यह राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीती है।


राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बालिका शक्ति को नमन करते हुए पुरोहित ने कहा कि आईस हॉकी कठिन परिस्थितियों में खेला जाने वाला एक मुश्किल खेल है और इस खेल में अपनी पहचान बनाने वाली ग्रामीण लड़कियां वास्तव में प्रशंसा की पात्र हैं। राज्यपाल ने उन्हें भविष्य की सफलताओं के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भविष्य में ग्रामीण लड़कियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ते हुए और चमकते हुए देखना सभी भारतीयों के लिए गौरव की बात होगी। उन्होंने आशा जताई की टीम के पारगमन दौरे के दौरान होने वाली छोटी-छोटी मुलाकातें सद्भावना और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देंगी।

 

गौरतलब है कि दिल्ली, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, आई.टी.बी.पी. और तेलंगाना से कुल छह महिला आईस हॉकी टीमों ने इस राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में भाग लिया, जिसमें लद्दाख की महिला टीम ने स्वर्ण पदक जीता। इस चैंपियनशिप का आयोजन आईस हॉकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा किया गया था।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!