'अमेरिका की नए शुल्कों की धमकी का हर कीमत पर देंगे तगड़ा जवाब'

Edited By jyoti choudhary,Updated: 07 Apr, 2018 12:48 PM

america will give strong threat to new charges at all costs

अमेरिका के व्यापार युद्ध को और हवा देने के संकेत पर चीन ने कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की। चीन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के 100 अरब डॉलर के अतिरिक्त चीनी उत्पादों पर शुल्क लगाने

बीजिंगः अमेरिका के व्यापार युद्ध को और हवा देने के संकेत पर चीन ने कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की। चीन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के 100 अरब डॉलर के अतिरिक्त चीनी उत्पादों पर शुल्क लगाने के निर्देशके खिलाफ उनका देश 'व्यापक जबावी कदम उठाएगा' और इसका 'हर कीमत पर' मुकाबला करेगा।

ट्रंप द्वारा अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि (यूएसटीआर) को 100 अरब डॉलर के अतिरिक्त चीनी आयात पर शुल्क लगाने के निर्देश के एक दिन बाद चीन की यह प्रतिक्रिया आई है। चीन के वाणिज्य मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि यदि अमेरिका ने एक तरफा और संरक्षणवादी कदम उठाना जारी रखा तो चीन मुंहतोड़ जवाब देगा।

चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने प्रवक्ता के हवाले से कहा, "चीन- अमेरिका व्यापार पर चीन ने अपना पक्ष स्पष्ट कर दिया है। हम व्यापार युद्ध नहीं चाहते लेकिन हमें इससे डर भी नहीं लगता है।" उसने कहा, "अमेरिका के इस बयान के संबंध में हम न सिर्फ उनकी कथनी को सुनेंगे बल्कि करनी पर भी नजर रखेंगे।" प्रवक्ता ने कहा कि यदि अमेरिका ने चीन एवं अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की आपत्तियों के बावजूद संरक्षणवाद को जारी रखता है तो चीन अपने तथा अपने लोगों के हितों की रक्षा के लिए किसी भी कीमत पर अंत तक लड़ेगा। यह संघर्ष अमेरिका ने उकसावे के लिए पर शुरू किया है। उसने कहा कि चीन सुधारों, बहुपक्षीय व्यापार की सुरक्षा, व्यापार को बढ़ावा और निवेश का उदारीकरण जारी रखेगा। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!