क्या आपके घर में भी बढ़ रही है सीलन तो होने वाला कुछ ऐसा

Edited By Jyoti,Updated: 30 Jan, 2019 06:46 PM

according to vastu shastra know the meaning of sealing in the house

वास्तु शास्त्र में घर-दुकान से जुड़ी बहुत से बातों का वर्णन पढ़ने-सुनने को मिलता है। इसमें घर में रखी हर चीज़ का वास्तु से गहरा कनेक्शन होता है ऐसा कहा जाता है। आज हम आपको घर में हो रही सीलन, बढ़ रही धूल और लगे जालों के बारे में बताने जा रहे हैं

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वास्तु शास्त्र में घर-दुकान से जुड़ी बहुत से बातों का वर्णन पढ़ने-सुनने को मिलता है। इसमें घर में रखी हर चीज़ का वास्तु से गहरा कनेक्शन होता है ऐसा कहा जाता है। आज हम आपको घर में हो रही सीलन, बढ़ रही धूल और लगे जालों के बारे में बताने जा रहे हैं कि कैसे इनका असर हमारे जीवन पर पड़ता है। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र की मानें तो जिस घर में अधिक सीलन हो, धूल-मिट्टी हो और दीवारों के कोने-कोने से जाले लगे हों उस घर में हमेशा नकारात्मकता का संचार होता रहता है। इसके लिए ये भी कहा जाता है कि जिस घर में अचानक से सीलन आने, धूल होने और जाले बढ़ने लगे तो ये शुभ संकेत नहीं होता। कहते हैं कि इससे घर के लोग बेवजह की मुकदमेबाजी में फंस जाते हैं। लोगों के चेहरे की लालिमा खत्म होने लगती है और चेहरा पीला पड़ने लगता है। इसके साथ ही घर की आर्थिक स्थिति भी कमज़ोर होने लगती है, बल्कि इसके चलते हालात इतने खराब हो जाते हैं कि घर के सदस्यों की कर्ज़ लेने की नौबत आ जाती है।
PunjabKesariअगर ज्योतिष की मानें तो ऐसा कुंडली में शनि की दशा खराब होने के कारण होता है। ज्योतिष शास्त्र और वास्तु में इससे बचने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं। इनके अनुसार घर के जिस कोने में सीलन आ रही हो, वहां पर सूर्य की रोशनी की पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। इसके साथ ही घर में पीले रंग का बल्ब ज़रूर होना चाहिए।

 

वास्तु शास्त्र में घर में अधिक मात्रा में धूल-मिट्टी का आना भी बुरा माना गया है। कहते हैं कि इसके चलते घर के सदस्यों के आत्मविश्वास में कमी आती है। इतना ही नहीं इस कारण घर में भाइयों के बीच झगड़े होने लगते हैं।
PunjabKesariबता दें कि ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अगर कुंडली में मंगल की दशा कमज़ोर हो या दशा खराब हो तो घर में अधिक धूल और गंदगी होने लगती है। इस स्थिति से बचने के लिए मंगलवार के दिन पानी में नमक डालकर पोंछा लगाना चाहिए।

PunjabKesariवहीं वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर में जाले बढ़ने से परिवार में कलह-क्लेश होने लगता है और उन्हें किसी भी काम में सफलता हासिल नहीं होती। ऐसा कहा जाता है कि इन हालातों में परिवार को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है।
PunjabKesari
Kundli Tv- क्या आपका भी जन्म गुरुवार को हुआ था.... (VIDEO)

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!