Akshaya Tritiya 2019: 15 साल बाद बनेंगे दुर्लभ संयोग, ये हैं शुभ मुहूर्त

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 27 Apr, 2019 10:43 AM

akshaya tritiya 2019

वैशाख महीने के शुक्‍ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाता है। हिंदू शास्त्रों के अनुसार ये दिन खास महत्व रखता है। वर्ष 2019 में अक्षय तृतीया मंगलवार, 7 मई को मनाई जाएगी। पंचांग के अनुसार अक्षय तृतीया सर्वसिद्ध मुहूर्तों में से एक...

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

वैशाख महीने के शुक्‍ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया का पर्व मनाया जाता है। हिंदू शास्त्रों के अनुसार ये दिन खास महत्व रखता है। वर्ष 2019 में अक्षय तृतीया मंगलवार, 7 मई को मनाई जाएगी। पंचांग के अनुसार अक्षय तृतीया सर्वसिद्ध मुहूर्तों में से एक है। इस दिन किसी भी मंगल कार्य को करने से पहले पंचांग देखने की अवश्यकता नहीं है। ज्योतिष विद्वानों के अनुसार इस बार अक्षय तृतीया पर 15 साल बाद दुर्लभ संयोग बनने वाला है। सूर्य, शुक्र, चंद्र और राहु अपनी उच्च राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इससे इस दिन का महत्व और भी बढ़ जाता है।

PunjabKesari Akshaya Tritiya 2019

कहते हैं ये दिन दीवाली के समान ही मंगलमय है इसलिए इस दिन सोना खरीदना बहुत शुभ होता है। सोना खरीदने की क्षमता न हो तो मां लक्ष्मी के चांदी की चरण पादुका खरीदकर उसकी पूजा करके घर या दुकान के मंदिर में स्थापित करें। पारद से बनी मां लक्ष्मी की प्रतिमा भी खरीदी जा सकती है। वाहन खरीदने के लिए भी ये दिन उत्तम है। देवी लक्ष्मी का वास धन के साथ धान्य में भी होता है। चावल और गेहूं का दान करें और घर भी लेकर आएं। रसोई में काम आने वाली अन्य वस्तुएं भी खरीदी जा सकती हैं। ऐसा करने से घर में खुशहाली आती है।

PunjabKesari Akshaya Tritiya 2019

आइए जानें, पूजा और सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त-
पूजा का शुभ मुहूर्त-
प्रात: 5 बजकर 40 मिनट से दोपहर 12 बजकर 17 मिनट तक

सोना खरीदने का मुहूर्त- प्रात: 6 बजकर 26 मिनट से लेकर रात 11 बजकर 47 मिनट तक

PunjabKesari Akshaya Tritiya 2019
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!