सरकार का बड़ा फैसला: कोरोना के चलते अमरनाथ यात्रा रद्द

Edited By Jyoti,Updated: 21 Jul, 2020 06:58 PM

amarnath yatra canceled due to corona

पिछले कुछ दिनों से हिंदू धर्म के प्रमुख यात्राओं में से एक अमरनाथ यात्रा के होने पर असमंजस बना हुआ था। जिसको लेकर हाल ही में आई खबर के अनुसार इस साल की अमरनाथ यात्रा पर रोक लगा दी गई है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
पिछले कुछ दिनों से हिंदू धर्म के प्रमुख यात्राओं में से एक अमरनाथ यात्रा के होने पर असमंजस बना हुआ था। जिसको लेकर हाल ही में आई खबर के अनुसार इस साल की अमरनाथ यात्रा पर रोक लगा दी गई है। जी हां, मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अमरनाथ श्राइन बोर्ड (SASB) ने इस विषेय पर महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें यात्रा रद्द करने का फैसला लिया गया। आपको बता दें 20 जुलाई के बाद अमरनाथ यात्रा के शुरू होने की आंशका जताई जा रही थी। परंतु अब अंतिम निर्णय ले लिया गया है कि देश में बढ़ती कोरोना मरीज़ों की संख्या को ध्यान में रखते हुए इस बार यात्रा नहीं होगी। 
PunjabKesari, Amarnath Yatra, अमरनाथ यात्रा, Amarnath Yatra 2020, अमरनाथ यात्रा 2020, Amarnath Yatra canceled due to Corona, Covied affected Amarnath yatra, Dharmik Sthal, Religious place in india
इसके बारे में संपू्र्ण जानकारी देते हुए आपको बता दें जम्मू कश्मीर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल ने आज यानि 21 जुलाई को दोपहर तीन बजे इस मुद्दे पर बैठक बुलाई थी, जिसमें इस बैठक में राज्य के मौजूदा हालातों को लेकर भी चर्चा की गई। इस दौरान तय किया गया कि, अमरनाथ यात्रा शुरू होने के कारण राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो सकती है। हालांकि बता दें इससे पहले जम्मू में बाबा बर्फानी की अमरनाथ यात्रा को आरंभ करने की तैयारियां चल रही थीं। इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि सुरक्षा भी अमरनाथ यात्रा रद्द करने का एक मुख्य कारण हो सकता है। 
Amarnath Yatra, अमरनाथ यात्रा, Amarnath Yatra 2020, अमरनाथ यात्रा 2020, Amarnath Yatra canceled due to Corona, Covied affected Amarnath yatra, Dharmik Sthal, Religious place in india

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!