पितृ पक्ष 2019: सपने में इस अवस्था में दिख जाए पूर्वज तो...

Edited By Jyoti,Updated: 18 Sep, 2019 03:39 PM

ancestors dreams in pitru paksha

“सपने” जिनका आने का कोई निश्चित समय नहीं होता। मगर खासतौर पर सपने रात में आते हैं। ये स्वप्न हमारे मन-मस्तिष्क पर गहरा प्रभाव डालते हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
“सपने”
जिनका आने का कोई निश्चित समय नहीं होता। मगर खासतौर पर सपने रात में आते हैं। ये स्वप्न हमारे मन-मस्तिष्क पर गहरा प्रभाव डालते हैं। कभी-कभी तो ये हमें एक अलग सी खुशी दे जाते हैं वहीं कभी-कभी यहीं सपने हमारे मन में एक डर पैदा कर देते हैं। अधिकतर लोग इन सपनों को नज़रअंदाज़ करना एक बेहतर विकल्प मानते हैं। क्योंकि उन्हें लगता है कि इन सपनों का कोई मतलब नहीं होता। मगर आपको बता दें ऐसा नहीं है अगर बात की जाए ज्योतिष शास्त्र व हिंदू धर्म के अन्य शास्त्रों आदि में सपनों के मतलब बताए गए हैं। कहने का भाव है कि कैसा सपना कैसा संकेत देता है।
PunjabKesari, Dreams, सपने, Man sleeping
आज हम आपको बताने वाले हैं पितृ पक्ष के दौरान आने वाले कुछ ऐसे सपनों के बारे में जो हमें किसी न किसी न किसी तरह के संकेत देते हैं।

अगर किसी को सपने में कोई मृत परिजन यानि पूर्वज दिखाई दें या फिर वो शांति की मुद्रा में खड़े दिखाई दें तो ये इस बात का संकेत होता है कि जल्द ही आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है।

अगर आपके श्राद्ध पक्ष के दौरान आपको पूर्वज सपने में आकर सुखी, संपन्नता और सफलता का आशीर्वाद दें तो ये संकेत है कि आपके द्वारा किया गया श्राद्ध पूर्वजों ने ग्रहण कर लिया है।
PunjabKesari, pitru paksha, pitru paksha 2019, पितृ पक्ष 2019, पितृ पक्ष, Shradh, श्राद्ध
अगर किसी व्यक्ति को अपने मृत परिजन के सपने आ रहे हों तो इसका मतलब है कि आपको बताना चाहते हैं कि उनकी आत्मा भटक रही है। इसके लिए पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए घर में रामायण या गीता का पाठ करवाना लाभदायक माना जाता है।

अगर आपको सपन में परिजन बहुत करीब दिखाई दे तो यह इस बात का संकेत होता है की वे अपने परिवार के मोह से बाहर नहीं निकल पाए हैं। इस तरह का सपना रोज़ाना आने पर गाय को रोटी खिलाएं और अमावस्या के दिन धूप देकर उन्हें भोग लगाएं।

अगर सपने में किसी को श्राद्धपक्ष के दौरान आपको अपने पूर्वज सपने कुछ मांगते हुए, निर्वस्‍त्रपैरों में जूते-चप्‍पल के बिना या फिर वह भूखे दिखें तो य‍ह इस बात का संकेत होता है कि वे हमसे कुछ मांग रहे हैं। इस तरह का स्वप्न आने पर अगले दिन किसी गरीब को जरूरत की चीज़ों का दान ज़रूर करें।
PunjabKesari, pitru paksha, pitru paksha 2019, पितृ पक्ष 2019, पितृ पक्ष, Shradh, श्राद्ध

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!