आज का राशिफल 19 दिसंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 19 Dec, 2020 06:55 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

  शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मुश्किल कार्यों को आसानी से पूर्ण कर लेंगे। नौकरी में उच्च अधिकारियों का विश्वास जीतेंगे। सकारात्मक सोच आपको प्रगति की ओर अग्रसर करेगी।
उपाय- मंदिर में गुड़ दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में लाभ प्राप्त होगा, जिस से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज के दिन व्यापार के लिए सोच-समझ कर निवेश कर सकते हैं, दिन आपके अनुकूल है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन मिलाजुला परिणाम देगा। विद्यार्थियों को नौकरी के लिए दी गई परीक्षा में उत्तम परिणाम मिलने की आशा है। घर के बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
उपाय- पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज के दिन व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। नौकरी में व्यस्तता रहेगी। कंप्यूटर से जुड़े व्यवसाय में लाभ की प्राप्ति होगी। ससुराल पक्ष से किसी बात को ले कर मन में खटास आ सकती है।
उपाय- जौ जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अनचाहे खर्चें परेशान कर सकते हैं। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। कार्यस्थल पर अधिक ध्यानपूर्वक काम करें। किसी से भी व्यर्थ के वार्तालाप में न पड़ें।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में रूचि देखाएंगे। पति-पत्नी के बीच छोटी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। नौकरी में कार्यों की पूर्ति के लिए संघर्ष करना पड़ेगा।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मन की शांति के लिए आध्यात्म का सहारा लेना पड़ेगा। अविवाहित व्यक्तियों के विवाह का योग बनता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। बातचीत कर के साझेदार के साथ हुए ग़लतफहमी को दूर करने का प्रयास करें। पुराने रुके कार्यों को पूर्ण करने की कोशिश करें पर आज कोई भी नया काम शुरू न करें।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मित्रों से मुलाक़ात करेंगे, जिस से आप का मन प्रसन्न होगा। आज भूमि सम्बन्धी सौदे के मामलें में बात बढ़ेगी। अपनी क्षमताओं के अनुरूप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिस से अधिकारियों का ध्यान आपकी ओर आकर्षित होगा।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!