आज का राशिफल 10 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 10 Apr, 2021 07:06 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन सकारात्मक विचारों से

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन सकारात्मक विचारों से भरा रहेगा। राजनीति के क्षेत्र में आप का रुझान बढेगा और आप बढ़-चढ़ कर ऐसे कार्यों में भाग लेंगे जिन से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय एवं आरामदायक रहेगा।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, पर आर्थिक रूप से दिन लाभकारी रहेगा। अपने सरल स्वभाव के कारण आप अपने करीबी मित्रों और रिश्तेदारों की प्रशंसा के पात्र बनेंगे। बड़ी समस्याओं का हल आसान तरीके से निकाल पाने में सक्षम होंगे।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। बच्चों की शिक्षा में पैसा व्यय करेंगे। व्यवसाय में जिस सौदे को पाने के लिए प्रयासरत थे आज उस में सफलता प्राप्त करेंगे। परिजनों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विदेश में रहने वाले मित्र से कोई उपहार मिल सकता है। ससुराल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन उदास रहेगा। व्यापार मे कुछ नयी योजनायें बनेगी पर उनको अमल नहीं कर पाएंगे। बच्चे सोशल मीडिया में अधिक रूचि दिखायेंगे जिसका असर उनकी शिक्षा पर पड़ेगा।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसाय में प्रतिद्वंदी कुछ परेशानियां खड़ी करने का प्रयास करेंगे परन्तु आप अपनी समझदारी और सूझबूझ से हर परिस्थिति से खुद को बाहर निकाल पाने में सक्षम रहेंगे। व्यवसाय में नये अवसर प्राप्त कर सकते हैं।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा हो सकता है। आय के स्त्रोत में वृद्धि होने के साथ खर्चों में भी इजाफा होगा। शाम को परिवार के साथ मित्र के घर किसी मांगलिक कार्य में सम्मलित होंगे।
उपाय- स्त्रीओं का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज धार्मिक क्रिया कलापों में व्यस्त रहेंगे। घर में किसी बुजुर्ग की सेहत में गिरावट आ सकती है। संतान शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेगी। पिछले कुछ समय पूर्व किए गए निवेश से आज लाभ प्राप्त होगा।
उपाय- कम्बल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। परिवार के सदयों के बीच प्रॉपर्टी खरीदने का प्रस्ताव रखेंगे परन्तु सभी सदस्यों का अपना अलग मत होने के कारण किसी नतीजे पर आज पंहुच पाना मुश्किल है। सरकारी कार्य में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- किसी की निंदा न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन आपके अनुकूल है, किसी महत्वपूर्ण कार्य की आज शुरुआत कर सकते हैं। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा जिस से आप अपने मित्रों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।
उपाय- हनुमान जी को लाल रंग का सिन्दूर अर्पित करें।      
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!