आज का राशिफल 17 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 17 Apr, 2021 07:24 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भर कार्यक्षेत्र में व्यस्त रहने के बावजूद अंत में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भर कार्यक्षेत्र में व्यस्त रहने के बावजूद अंत में अनुकूल परिणाम न मिलने से मन उदास हो सकता है। पिता और पुत्र के बीच वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है, वाणी में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय-  ताम्बे का सिक्का जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज कोई नया काम शुरू न करें, अपितु पुराने अपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए आज का दिन एकदम अनुकूल है। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी तनाव और मतभेद की स्थिति बन सकती है।
उपाय- चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आर्थिक मामलों में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी परन्तु कारोबार में किसी भी प्रकार का निर्णय लेने से पहले घर के वरिष्ठ व्यक्ति से परामर्श अवश्य लें। पिछले दिनों से चल रही स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से आज आराम मिल सकता है।
उपाय- पुजारी को पीले वस्त्र दें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अनुसन्धान से जुड़े व्यक्तियों के लिए दिन शुभ रहेगा, कोई सुखद समचार मिलने की सम्भावना है। कारोबार में कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। ससुराल पक्ष से किसी मेहमान का आपके घर में आगमन हो सकता है।
उपाय- इलेक्ट्रॉनिक सामान मुफ्त में न लें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में कोई नया सौदा अधिक सोच-विचार करने के कारण हाथ से निकल सकता है। मानसिक तौर से स्वयं को विकसित करने का प्रयास करें। परिजनों के मन में आपके प्रति चल रही गलतफहमी दूर होगी।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अतिरिक्त आय के स्त्रोत बनेगे परन्तु अनचाहे खर्चें धन संचय करने में बाधा खड़ी करेंगे। युगल प्रेमियों के लिए दिन उतार-चढ़ाव से युक्त रहने वाला है। जल्दीबाजी में कोई भी ऐसा निर्णय न लें जिस की वजह से भविष्य में आप को पछताना पड़ें।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान पक्ष से उनकी शिक्षा को लेकर कोई शुभ समाचार मिलेगा। जिसको सुनकर आपका मन प्रफुल्लित होगा। धार्मिक क्रियाकलाप की तरफ रूझान बढ़ेगा। परिवार के साथ शाम को घूमने का कार्यक्रम बन सकता है।
उपाय- चने की दाल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिन उत्तम रहेगा। सभी कार्य अपने लक्ष्य की तरफ धीमी गति से अग्रसर रहेंगे। ईमानदारी और मेहनत से किए गए सभी कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। कारोबार के लिए कोई मशीनरी खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- बादाम मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा, जो आपके रुके कार्यों को पूर्ण करने में आपकी मदद कर सकता है। दूसरों के फ़िज़ूल के मामलों से खुद दूर रखने का प्रयास करें वर्ना खुद के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं।
उपाय- झूठ न बोलें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!