आज का राशिफल 2 जून, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 02 Jun, 2021 06:23 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में अपने

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में अपने अनुभव का इस्तेमाल कर कुछ जटिल कार्यों को पूर्ण करेंगे, जिस से आपके उच्च अधिकारी बहुत प्रभावित होंगे, वे आपकी पदोन्नति पर विचार कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुख शांति से परिपूर्ण रहेगा। 
उपाय- चींटियों को खाना दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपके सरल स्वभाव की आसपास के सभी लोग और मित्र प्रशंसा करेंगे। पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, जिस कारण दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। 
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान का मन पढ़ाई में लगेगा, जो आपके संतोष का कारण बनेगा। व्यापारिक मुद्दों में भावुकता से काम न लें, ऐसा करने पर निकट भविष्य में पछताना पड़ सकता है। आर्थिक निवेश के लिए आज का दिन अनुकूल है। 
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। विद्यार्थियों को व्यर्थ की बातों से ध्यान हटा कर अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। आज व्यापार की गति थोड़ी धीमी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में ग़लतफ़हमी की वजह से तनाव हो सकता है, आपसी बातचीत कर रिश्तों में सुधार लाने का प्रयास करें। 
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में अधिक काम होने की वजह से मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं, पर अपने नेतृत्व कौशल से आप सहकर्मियों की मदद से सभी कार्यों को पूर्ण करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारों में वृद्धि होने के आसार हैं।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कलात्मक कार्यों में रुचि दिखाएंगे। दिमाग कई जगह लगेगा, जिस का बुरा असर कार्यक्षेत्र में दिखाई देगा। दाम्पत्य जीवन में, किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप के कारण परेशानियां आ सकती हैं। अपनी जीवनशैली पर ध्यान देने की आवश्यकता है। 
उपाय- आलू मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज के दिन थोड़ी परेशानियों से जूझना पड़ सकता है, जिसकी एक बड़ी वजह आपका आलस्य होगी। व्यापार से अधिक लाभ की उम्मीद न रखें। पीठ या घुटनों के दर्द से परेशान हो सकते हैं। 
उपाय- कुत्तों को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कुछ बनते काम रुकते नज़र आएंगे। पैसों के लेन-देन से बचें। कोई भी नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। करीबी रिश्तों में संतुलन बना कर चलने की आवश्यकता है। 
उपाय- काली उड़द मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाइयों के साथ सामंजस्य बना कर रखें। आर्थिक मुद्दों पर सफलता मिलेगी। उच्च रक्तचाप की समस्या परेशान करेगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। 
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!