आज का राशिफल 6 जून, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Jyoti,Updated: 06 Jun, 2021 10:30 AM

ank jyotish rashifal in hindi

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में कार्यरत होने के कारण आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में कार्यरत होने के कारण आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्ण करने के लिए अतिरिक्त मेहनत की आवश्यकता होगी। आज के दिन किसी से उधार न लें, वापसी करने में मुश्किल हो सकती है।
उपाय-  भूरी चींटियों को भोजन दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आय में वृद्धि होगी, परन्तु धन संचय करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। व्यापार में लिए गए सभी निर्णय आपके पक्ष में रहेंगे। करीबी मित्र की कुछ हरकतें परेशान कर सकती है।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। नौकरी में आपकी प्रतिभा में निखार आएगा। घरेलू खर्चों पर कटौती करने में सफल रहेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर जल अर्पित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन पढाई में कम और व्यर्थ के क्रियाकलापों में अधिक लगेगा। व्यापार में चल रही समस्या का समाधान निकलेगा। अनुसन्धान से जुड़े व्यक्तियों को कोई बड़ी सफलता मिलने की सम्भावना है।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा रखे गए प्रस्ताव का उच्च अधिकारी स्वागत करेंगे। बौद्धिक स्तर पर किये गए सभी कार्य सफ़ल होंगे। व्यापार में विपरीत परिस्थितियों को सूझ बूझ से अपने पक्ष में करने को सक्षम रहेंगे।
उपाय- दांत फिटकरी से साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का अधिकांश दिन हर पहलुओं में आपको अनुकूल परिणाम देगा। कुछ अनचाहे खर्चे परेशान करेंगे, परन्तु आप अपने बजट में ही सभी खर्चों को पूर्ण करने में सक्षम रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी बदलने को इच्छुक व्यक्तियों के लिए आशाजनक अवसर मिल सकते हैं, परन्तु किसी भी प्रकार के परिवर्तन से पूर्व उस पर विचार करना एक बुद्धिमान व्यक्ति की निशानी होती है। विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में सम्मिलित होने का अवसर मिलेगा।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। किसी करीबी रिश्तेदार की नकदी मदद करेंगे। व्यापार में आलस के कारण सभी कार्यों की गति बहुत धीमी रहेगी। पति-पत्नी में प्यार नोक-झोंक हो सकती हैं।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पुराने मित्रों से मुलाक़ात होगी। अपने पुराने समय को याद करके आप हर्षित होंगे। नौकरी में किसी महिला कर्मचारी से छोटी से बात को लेकर बहस हो सकती है, वाणी में नियंत्रण रखें।
उपाय- सुंदर कांड का पाठ करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!