ईद और भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा की धूम मचेगी एकसाथ

Edited By ,Updated: 16 Jul, 2015 10:27 AM

article

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के साथ गुजरात में निकलेंगी 146 रथ यात्राएं अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के साथ गुजरात में निकलेंगी 146 रथयात्राएं । आधिकारिक सूत्रों ने आज यूनीवार्ता को बताया कि यहां भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के साथ गुजरात...

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के साथ गुजरात में निकलेंगी 146 रथ यात्राएं 
 
अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के साथ गुजरात में निकलेंगी 146 रथयात्राएं ।  आधिकारिक सूत्रों ने आज यूनीवार्ता को बताया कि यहां भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के साथ गुजरात में 7 रथ यात्राएं और 46 शोभायात्राएं निकलेंगीं । आणंद, नडियाद, कपड़वंज, महुधा,डाकोर, खंभात और भादरण में शुक्रवार को सात रथ यात्राएं निकलेंगीं। सबसे ज्यादा 11 रथ यात्राएं आणंद में निकलेंगीं। इसमें से सात रथ यात्राएं कल निकलेंगीं, जबकि अहमदाबाद सहित अन्य रथयात्राएं 18 जुलाई को निकलेंगीं। 
 
ईद एवं रथ यात्रा के तीस वर्षों के बाद एक ही दिन पड़ने के कारण अहमदाबाद सहित राज्यभर की रथयात्राओं एवं शोभा यात्राओं की सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।  राज्य में रथयात्राओं एवं शोभायात्राओं को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए 15 डीआईजी से आईजी स्तर के अधिकारी, शहरों, जिलों में एस आर पी , बी एस एफ, आर ए एफ, सी आई एस एफ की 143 कंपनियां तैनात की गईं हैं । अहमदाबाद के अलावा वडोदरा शहर, सूरत, राजकोट शहर और भावनगर जिले में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किए गए हैं। राज्य के पुलिस महानिदेशक पी.सी. ठाकुर ने लोगों से ईद और रथयात्रा समारोह को शांतिपूर्वक मनाने की अपील की है । 
IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!