Astro tips: प्रभावशाली टोटकों से सुखी बनाएं घर-संसार

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 16 Apr, 2021 09:33 AM

astro tips

कर्ज एक ऐसा जाल है, जिसमें आदमी एक बार उलझता है तो उलझता ही जाता है किंतु दुनिया में कोई ऐसी समस्या नहीं है जिसका कोई समाधान न हो। आवश्यकता है तो व्यक्ति द्वारा सही दिशा में सही प्रयत्न करने की और

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrology Remedies to Get Rid Off Loan Debt Financial Crisis: कर्ज एक ऐसा जाल है, जिसमें आदमी एक बार उलझता है तो उलझता ही जाता है किंतु दुनिया में कोई ऐसी समस्या नहीं है जिसका कोई समाधान न हो। आवश्यकता है तो व्यक्ति द्वारा सही दिशा में सही प्रयत्न करने की और अपनी गृहस्थी को सुखी बनाने की। यहां कुछ प्रभावशाली टोटकों के बारे में बता रहे हैं जो इस संबंध में आपकी मदद कर सकते हैं।

PunjabKesari Astro tips
Astrological Remedies for Prosperity and Solving Financial Problems कर्ज उतारने के लिए
एक सफेद रुमाल लें। पांच गुलाब के फूल, 1 चांदी का पत्तरा, थोड़े से चावल, गुड़ मंदिर में ले जाकर, रुमाल को रख कर इन तीनों चीजों को हाथ में लेकर 21 बार गायत्री मंत्र का पाठ करें व रुमाल को बिछाकर रखें। फिर बारी-बारी से इन चीजों को उसमें डालते रहें। इसके बाद इनको इकट्ठा करके कहें कि मेरी परेशानियां दूर हो जाएं तथा मेरा कर्जा उतर जाए। इन सबको जल में प्रवाहित कर दें। यह क्रिया सोमवार को करनी है। विष्णु-लक्ष्मी जी की मूर्ति (मंदिर में) के आगे 7 बार ऐसा करें यानी सात सोमवार करें।

PunjabKesari debt
Astrological Remedies for Debt Removal or Loan Repayment ऋण के दलदल से बाहर निकलने के लिए
मनुष्य के जीवन में न चाहते हुए भी अनेक बार ऐसे अवसर आ जाते हैं जब उसे किसी से ऋण लेना पड़ता है। ऋण लेते समय तो प्रात: शीघ्र ही उसे चुकाने का वायदा कर दिया जाता है, परन्तु मूलधन का चुकाना तो दूर समय पर ब्याज भी आसानी से नहीं निकल पाता।

इस अवस्था से मुक्ति पाने के लिए कुशा की जड़, बिल्व का पंचांग (पत्र, फल, बीज, लकड़ी और जड़) तथा सिंदूर इन सबका चूर्ण बनाकर चंदन की पीठिका पर नीचे लिखे मंत्र को लिखें। तदनंतर पंचोपचार से पूजन करें। गौ-घृत द्वारा 44 दिनों तक प्रतिदिन 7 बार हवन करें।

मंत्र की जप संख्या कम से कम 10,000 है जो 44 दिनों में पूरी होनी चाहिए। 43 दिनों तक रोज 228 मंत्रों का जप करें और 44वें दिन 196 मंत्रों का। तदनंतर 1000 मंत्र का जप दशांश हवन के रूप में करना आवश्यक है। मंत्र इस प्रकार है- ॐ आं ह्रीं क्रों श्रीं श्रियै नम: महालक्ष्मी ऋण नाशय नाशय मामृणोत्तीर्ण कुरु कुरु सम्पदं वर्धय वर्धय स्वाहा।
PunjabKesari Astro tips
Astrology Remedies to Improve Financial Status अगर आप पर कर्ज हो गया है तो यह करें
किसी भी शुभ मुहूर्त में पीला कपड़ा लेकर चौकी पर बिछाएं तथा 3 पीले गुलाब के फूल लें। उन तीनों में से एक फूल लेकर मां लक्ष्मी जी का मन में ध्यान करते हुए गायत्री मंत्र का जाप करते हुए कपड़े पर चढ़ाएं। इसी प्रकार दूसरे फूल को चढ़ाएं तथा अंतिम तीसरे फूल को भी कपड़े पर चढ़ा दें। उसके बाद कपड़े में फूलों को बांधकर गठरी बनाकर ईशान कोण में लटका दें।
यह प्रयोग लगातार 3 सप्ताह तक करना है, दोबारा यह प्रयोग गुरुवार को होना आवश्यक है।

Astrology debt problems कर्ज निवारण के लिए
अगर आप कर्ज से जूझ रहे हैं तो एक पीली कौड़ी और हरसिंगार की 3 इंच के बराबर जड़ को एक साथ पीले रंग के कपड़े में ताबीज के समान बनाकर धारण करने से व्यक्ति के कर्ज का निवारण होने लगता है। इससे व्यक्ति को अच्छी आय का साधन प्राप्त होता है तथा कर्ज से निवृत्ति संभव है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!