ज्योतिष की सलाह: पुरुषों के लिए दुखों का कारण बन सकती है तेल मालिश !

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Feb, 2019 02:53 PM

astrology advice oil massage can cause soreness for men

ज्योतिष के अनुसार सप्ताह के सातों दिन सौरमंडल के किसी न किसी ग्रह से अपना संबंध रखते हैं। हर दिन पर अलग-अलग ग्रह का स्वामित्व स्थापित है। शास्त्रों के अनुसार जिस वार पर जो ग्रह प्रभावी होता है उसी दिन के मुताबिक काम करने चाहिए अन्यथा

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

ज्योतिष के अनुसार सप्ताह के सातों दिन सौरमंडल के किसी न किसी ग्रह से अपना संबंध रखते हैं। हर दिन पर अलग-अलग ग्रह का स्वामित्व स्थापित है। शास्त्रों के अनुसार जिस वार पर जो ग्रह प्रभावी होता है उसी दिन के मुताबिक काम करने चाहिए अन्यथा घातक परिणाम भोगने पड़ सकते हैं।

PunjabKesariपुराणों में कहा गया है की हर ग्रह के अपने-अपने शुभ-अशुभ प्रभाव होते हैं। उनके अनुसार काम करने से ही लाभ मिलता है अन्यथा लाइफ में स्ट्रैस और परेशानी बनी रहती है। ये काम हमारे रोजमर्रा के जीवन से संबंधित हैं जैसे आजकल जाड़े का मौसम चल रहा है।

PunjabKesariअधिकतर लोग हर रोज़ तेल मालिश करते हैं। क्या आप जानते हैं ऐसा करना आपके लिए कितना नुकसानदायक हो सकता है। आइए जानें, क्या कहते हैं ज्योतिष-

PunjabKesariज्योतिष विद्वान कहते हैं शुक्रवार को तेल मालिश नहीं करनी चाहिए विशेषकर पुरुषों को तो बिल्कुल भी शुक्रवार के दिन शरीर अथवा बालों में तेल नहीं लगाना चाहिए। शुक्र वीर्य का स्वामी है और वीर्य ही मनुष्य का तेज है।

PunjabKesariल मालिश करने से शुक्र का तेज हमारे वीर्य में उष्णता में वृद्धि करके हमें दुखी कर सकता है क्योंकि वीर्य में दूषित होने से गर्भाधान में समस्या उत्पन्न हो सकती है। जो भविष्य में दुखों का कारण हो सकता है। 

PunjabKesariरविवार को भी तेल मर्दन न करें क्योंकि रविवार को तेल मालिश से ताप में वृद्धि होती है। रवि सौर मंडल का सबसे तेजस्वी ग्रह है। शास्त्रों का कथन है कि रविवार को तेल मालिश से ताप, सोमवार को शारीरिक दुख तथा शनिवार को सुख प्राप्त होता है।

PunjabKesariप्रसंग बनता है कि मंगलवार को तेल मालिश से मृत्यु कैसे हो सकती है। यहां मृत्यु का अर्थ मरने से नहीं बल्कि शरीर में तरह-तरह की उत्पन्न होने वाली बीमारियों से है जो घातक सिद्ध होती हैं। मंगल को तेल मालिश करने से मिर्गी, खुजली आदि होने की अधिक संभावना होती है।

कुंभ के बारे में कितना जानते हैं आप !

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!