August Monthly Rashifal 2021: कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अगस्त का महीना

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Jul, 2021 10:00 AM

august monthly rashifal

कर्क राशि के जातक बहुत इमोशनल होते हैं। इस राशि का स्वामी चन्द्रमा होता है। चन्द्रमा के अनुसार ही ये कभी नाराज़ हो जाते हैं और अगले ही पल मान भी जाते हैं। यह ब्राह्मण राशि है लिहाजा दिल में कुछ नहीं रखते।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

August Monthly Rashifal 2021: कर्क राशि के जातक बहुत इमोशनल होते हैं। इस राशि का स्वामी चन्द्रमा होता है। चन्द्रमा के अनुसार ही ये कभी नाराज़ हो जाते हैं और अगले ही पल मान भी जाते हैं। यह ब्राह्मण राशि है लिहाजा दिल में कुछ नहीं रखते। इस राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना अच्छा इसलिए है क्योंकि मंगल इस राशि से गोचर करके आगे निकल चुके हैं। 20  जुलाई तक कर्क राशि से मंगल का गोचर था और सातवें भाव से शनि गोचर कर रहे थे और दोनों की दृष्टि आपस में टकरा रही थी। मानसिक तौर पर परेशानी थी, जो अब कम हो जाएगी लेकिन यह महीना अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने का है। उसका कारण यह है कि कर्क राशि के दूसरे भाव से मंगल गोचर कर रहे हैं और 16 अगस्त के बाद सूर्य भी यही गोचर करेंगे तो वाणी के भाव से दो-दो पाप ग्रहों का गोचर आवेश में कुछ ऐसे बोल मुंह से निकलवा सकता है जिस से आपके रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं। अगस्त महीने की 5 ,6, 14 15, 22 और 23  तिथियां आपके लिए शुभ नहीं है। इन तिथियों पर विशेष सावधानी रखें 5 और 6 अगस्त को आपको अचानक कोई बड़ा ख़र्च करना पड़ सकता है। जबकि 14  और 15 अगस्त को मानसिक परेशानी के दौर से गुजर सकते हैं।  ऐसा संभव है कि इस दौरान आपके कुछ ऐसे राज सामने आ जाएं, जो आप अब तक छुपा रहे थे। आपकी छवि पर भी इस से आघात लग सकता है। 22 और 23 अगस्त का समय स्वास्थ्य को लेकर सावधानी वाला है। इस दौरान शरीर के निचले हिस्से में कोई समस्या सामने आ सकती है, दुर्घटना के भी योग हैं।  आप ड्राइविंग ध्यान से करें।

PunjabKesari August Monthly Rashifal
चन्द्रमा 5-6  अगस्त को कर्क राशि के चौथे भाव से गोचर करेगा।
चन्द्रमा 14 -15 अगस्त को कर्क राशि के आठवें भाव में गोचर करेगा।
चन्द्रमा 22 -23 अगस्त को कर्क राशि के बाहरवें भाव में गोचर करेगा।

यहां क्लिक करके श्री नरेश अरोड़ा जी से जानें कैसा रहेगा कर्क राशि वालों के लिए अगस्त का महीना

PunjabKesari August Monthly Rashifal
अब बात करते हैं उपायों की
कर्क राशि के जातकों की कुंडली में चन्द्रमा राशि का स्वामी बनता है और चन्द्रमा मन का कारक ग्रह है। अपने मन की मजबूती के लिए कर्क राशि के जातक चांदी जरूर धारण करें।

कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्याहरवें भाव का स्वामी बनता है, इस भाव से प्रमोशन देखी जाती है लिहाजा जॉब में प्रमोशन के लिए गाय की सेवा करना आपके लिए उत्तम उपाय है।

पिता के अच्छे स्वास्थ्य के लिए मंगलवार को हनुमान मंदिर जा कर माथा टेके। इस से पिता के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव नहीं आएगा।

श्री नरेश अरोड़ा
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari August Monthly Rashifal

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!