Bazar ke star:  सूर्य, बुध और शुक्र बदलेंगे राशि, बाजार में जारी रहेगी तेजी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 10 Jun, 2024 05:20 PM

एस्ट्रो साइकिल में इस सप्ताह बुध, शुक्र और सूर्य का राशि परिवर्तन होगा। तीनों ही ग्रह इस समय वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। हालांकि इनके गोचर का प्रभाव इस सप्ताह बाजार में नजर नहीं आएगा क्योंकि

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साइकिल में इस सप्ताह बुध, शुक्र और सूर्य का राशि परिवर्तन होगा। तीनों ही ग्रह इस समय वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। हालांकि इनके गोचर का प्रभाव इस सप्ताह बाजार में नजर नहीं आएगा क्योंकि शुक्र का गोचर 12 जून को हो रहा है, जबकि सूर्य और बुध 14 जून को बाजार बंद होने के बाद राशि बदलेंगे। हालांकि 12 जून को वृषभ राशि में बना चार ग्रहों का योग जरूर टूटेगा लेकिन त्रिग्रही योग का प्रभाव 12 जून तक रहेगा। लिहाजा इस सप्ताह बाजार में तेजी जारी रह सकती है।

10 जून को चन्द्रमा कर्क राशि में पुष्य नक्षत्र में गोचर करेंगे और मंगल व राहु के प्रभाव में रहेंगे। लिहाजा इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार होगा और मैटल शेयरों में फोकस बनता हुआ नजर आएगा। इन शेयरों में संभल कर काम करना जरूरी है। 

11 जून को चन्द्रमा का गोचर बुध के अश्लेषा नक्षत्र में रहेगा और इस दौरान बाजार में सामान्य कारोबार होता हुआ नजर आएगा। 

12 जून को चन्द्रमा का गोचर मघा नक्षत्र में सिंह राशि में होगा और चन्द्रमा शनि के प्रभाव में रहेंगे। इसी दिन शुक्र भी राशि बदलेंगे। लिहाजा इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव रहेगा और इस दिन संभल कर कारोबार करने की जरूरत है। 

13 जून को चन्द्रमा शुक्र के पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में होगा। लिहाजा इस दिन बाजार में लग्जरी, ब्यूटी और एटरटेनमैंट सैक्टर के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

14 जून को चन्द्रमा का गोचर सूर्य के उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में होगा और चन्द्रमा दोपहर 12 बजे के करीब राशि बदल कर कन्या राशि में केतु के ऊपर से गोचर करेंगे। लिहाजा इस दिन 12 बजे के बाद बाजार में उतार-चढ़ाव आ सकता है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!