अगर आपकी किस्मत भी दे रही है आपको धोखा तो भादो में करें ये उपाय

Edited By Jyoti,Updated: 20 Aug, 2019 10:36 AM

bhadrapada 2019 special jyotish upay in hindi

जैसे कि आप सब जानते हैं 16 अगस्त से हिंदू पंचांग का छठां महीना यानि भादो का महीना शुरू हो चुका है, जो 14 सिंतबर तक चलेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भादो के इस महीने को भाद्रपद के नाम से भी जाना जाता है

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि आप सब जानते हैं 16 अगस्त से हिंदू पंचांग का छठां महीना यानि भादो शुरू हो चुका है, जो 14 सिंतबर तक चलेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भादो के इस महीने को भाद्रपद के नाम से भी जाना जाता है। इस माह में हिंदू धर्म के बहुत महत्वपूर्ण पर्व व त्यौहार पड़ते हैं। जो इस महीने को अधिक खास बनाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस महीने के सबसे बड़े त्यौहार जन्माष्टमी और गणेश चतुर्थी है, जिसे पूरा देश पूरी धूम-धाम से मनाता है। चूंकि भादो में मुख्य रूप से श्री कृष्ण और गणपति जी का पर्व आता है इसलिए इस दौरान इनकी पूजा अति फलदायी मानी जाती है। बल्कि कहा जाता है कि जो भी भाद्रपद में इन दोनों से जुड़े विभिन्न उपाय आदि करता है उसको एक साथ कई तरह के लाभ प्राप्त होते हैं।
PunjabKesari, Sri Krishan, श्री कृष्ण, Sri Krishna, Ganesh Ji, गणेश जी, भादो, भाद्रपद, Bhado, Bhadrapad
आइए जानते हैं क्या है ये उपाय-
अच्छे स्वास्थ्य के लिए भादो में भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में जाकर दूध दान करें। मान्यता है ऐसा करने से स्वास्थ्य संबंधित सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है।

जीवन के हर मोड़ पर अगर किस्मत आपको बार-बार धोखा दे रही है तो भादो का पूरा माह श्रीकृष्ण मंदिर में जाकर सफ़ेद फूल अर्पित करें। बाद में वहां अर्पित किए गए अन्य फूल अपनी जेब में रख लें। कहा जाता है इससे दुर्भाग्य दूर होगा और किस्मत का साथ मिलता है।

बेमतलब के फंसे वाद-विवाद से निकलने के लिए इस माह में बेलपत्र पर मावा रखकर इसे शिवलिंग पर अर्पित करें। माना जाता है इस उपाय को हर महीने करने से जीवन की तमाम परेशानियों दूर हो सकती हैं।

नौकरी के क्षेत्र में तरक्की पाने और आगे बढ़ने के लिए भादो के महीने जितना अधिक हो सके उतना भगवान श्रीकृष्ण को खीर का भोग लगाएं। साथ ही खीर मज़दूरों में भी भांटें। इस उपाय को करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है।
PunjabKesari, Sri Krishan, श्री कृष्ण, Sri Krishna, Ganesh Ji, गणेश जी, भादो, भाद्रपद, Bhado, Bhadrapad
बिज़नेस में उन्नति पाने के लिए भगवान कृष्ण पर सफ़ेद धागा अर्पित करें। इसके बाद उस धागा को अपने गले में धारण कर लें। निश्चित ही बिज़नेस में तरक्की मिलेगी।

धन की कमी को दूर करने के लिए घर के अंदर शंख की स्थापना करें। इससेस शुभ फल प्राप्त होंगे और धन की कमी दूर होगी।

उपरोक्त उपायों के अलावा अपनी समस्त मनोकामनाओं को पूरा करने के लिए भगवान श्रीकृष्ण को पंचामृत अर्पित करें और बाद में स्वयं भी इसे ग्रहण करें। ऐसा करने से भगवान कृष्ण का आशीर्वाद मिलेगा और हर इच्छा पूरी होगी।
PunjabKesari, Sri Krishan, श्री कृष्ण, भादो, भाद्रपद, Bhadrapada, Bhado

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!