आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Jyoti, Updated: 16 Jan, 2022 09:26 AM

birthday predictions for today

आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत- बहुत शुभकामनाएं

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction:- आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत- बहुत शुभकामनाएं। 16 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है जिन के स्वामी केतू देव हैं।

PunjabKesari Birthday predictions for today

मूलांक 7 वाले जातक बहुप्रतिभाशाली होते हैं। उनको कम परन्तु स्पष्ट बोलने की आदत होती है। उनको कठिनाइयों या विपरीत परिस्थितियों का पूर्वाभास हो जाता है। ये माहौल के हिसाब से खुद को ढाल लेते हैं। इनको यात्रा करने का बहुत शौक होता है। विशेष कर धार्मिक यात्रा अक्सर करते रहते हैं। ये ईमानदार और दयालु स्वभाव के होते हैं। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहता है।

इस वर्ष जनवरी के महीने में परिवार और पुराने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों को लाभ की प्राप्त होगी। फ़रवरी के महीने में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में अनुमान के अनुसार लाभ न मिलने के कारण मन उदास होगा। विद्यार्थियों को भी परीक्षा में मनोंवंचित अंक प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। मार्च में धार्मिक क्रियाकलापों में रूचि बढ़ेगी। काम से जुड़ी कोई छोटी यात्रा कर सकते हैं। अप्रैल में जीवनसाथी के साथ घर की साज सज्जा के लिए कुछ खरीदारी करेंगे। ससुराल पक्ष के साथ चल रहा विवाद सुलझता दिखाई देगा। मई में आय के नए स्त्रोत खुलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कुछ धन संतान के भविष्य के लिए संचित करने में सक्षम रहेंगे। 

PunjabKesari Birthday predictions for today

जून में युगल प्रेमियों को आपसी बहसबाजी से दूर रहना चाहिए। जुलाई का महीना आपकी योजनाओं को शुरू करने के लिए अनुकूल रहेगा। संतान अपने भविष्य के प्रति अधिक गंभीर नज़र आएगी। नवविवाहित जोड़ों को संतान सम्बंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अगस्त में आपके रिश्तेदार संपत्ति खरीदने में आपसे सहायता मांग सकते हैं। सामाजिक संपर्क में वृद्धि होगी। सितम्बर में अपनी एक जैसी दिनचर्या से थोड़े परेशान नज़र आयेंगे। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। अक्टूबर में वाहन चलते समय थोडा संभल कर रहें। वाहन की गति को नियंत्रित रखें, दुर्घटना की सम्भावना बन रही है। नवम्बर में आपका अहंकारी स्वभाव आपको किसी मुश्किल में डाल सकता है, सावधान रहें। नौकरी में आपके आलोचक आपकी छवि ख़राब करने का प्रयास कर सकते हैं। दिसम्बर के महीने में व्यापार में धैर्य और संयम से काम लें।

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए गणेश जी की आराधना करें।
उनको दूर्वा अर्पित करें और बेसन के लड्डू दान करें। 
काला और सफ़ेद रंग का कम्बल किसी जरूरतमंद को दान करें। 
कानों में सोना धारण करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari Birthday predictions for today

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!